A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य रात को सोने से पहले ऐसे करेंगे नारियल तेल का इस्तेमाल तो झाई और झुर्रियां होंगी गायब, स्किन को मिलेगा गजब का निखार

रात को सोने से पहले ऐसे करेंगे नारियल तेल का इस्तेमाल तो झाई और झुर्रियां होंगी गायब, स्किन को मिलेगा गजब का निखार

नारियल तेल स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल कर आप का आप बेदाग और निखरा हुआ चेहरा पा सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं इसका इस्तेमाल कैसे करना है?

coconut oil for skin - India TV Hindi Image Source : SOCIAL coconut oil for skin

स्किन की केयर के लिए महिलायें जाने कितने महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इसके बावजूद भी स्किन पर कुछ ख़ास असर नहीं पड़ता है। ऐसे में अगर हम आपसे ये कहें कि स्किन की बेहतरीन तरीके से केयर करने के लिए नारियल तेल ही काफी है तो? दरअसल, कई लोगों को लगता है कि नारिएल तेल सिर्फ बालों के लिए अच्छा है लेकिन ऐसा नहीं है यह तेल स्किन के लिए भी उतना ही फायदेमंद है। नारियल के तेल में एंटी बैक्टीरियल, फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज और कई विटामिन पाए जाते हैं जो आपकी स्किन की बेहतर देखभाल करते हैं। इसका सही तरीके से और नियमित इस्तेमाल कर आप का आप झाई और झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं आप नारियल तेल को नाइट सीरम के तौर पर कैसे इस्तेमाल करें?

ऐसे करें नारियल तेल का इस्तेमाल

रात के समय आप अपने चेहरे को धोने के बाद थोड़ा सा नारियल तेल में 1 विटामिन कैप्सूल का तेल मिलाएं। अब इस तेल के मिश्रण को हल्का गर्म करें और फिर अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। एक मिनट तक अच्छे से मालिश करें। नारियल तेल और विटामिन का कॉम्बिनेशन आपकी स्किन को फ्रेश, हाइड्रेट करने के साथ जवां रखने में मदद करेगा। साथ ही स्किन में पड़े डार्क सर्कल, झाईयां, झुर्रियों की समस्याओं को ठीक करता है। 

उसके बाद गर्म पानी में डूबा हुआ तौलिया रखें। ऐसा करने से चेहरे पर मौजूद पोर्स खुल जाएंगे। कुछ देर बाद तौलियां हटाकर चेहरे के तेल को पोंछ लें। रोजाना ऐसा करने से चेहरे की त्वचा अधिक चमकदार हो जाएगी। साथ ही त्वचा मुलायम हो जाती है। नारियल तेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को टाइट रखने के साथ कई समस्या से निजात दिलाता है। 

 

 

Latest Lifestyle News