A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य दोमुंहे बालों की वजह रुक जाती है बालों की ग्रोथ, इन वजहों से होती है Split Ends की शुरुआत, आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां?

दोमुंहे बालों की वजह रुक जाती है बालों की ग्रोथ, इन वजहों से होती है Split Ends की शुरुआत, आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां?

दोमुंहे बालों की वजह से सिर्फ बालों की ग्रोथ ही नहीं रूकती बल्कि हमारे बाल जड़ से कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में चलिए हम जानते हैं किन वजहों से दोमुंहे बाल आने लगते हैं?

इन वजहों से होते हैं दोमुंहे बाल- India TV Hindi Image Source : SOCIAL इन वजहों से होते हैं दोमुंहे बाल

लंबे घने बाल किसे नहीं पसंद हैं, जब हम बाल बढ़ाने की कोशिश करते हैं और फिर अचानक से अगर दोमुंहे बाल दिख जाए तो काफी निराशा महसूस होती है।  होगी भी क्यों नहीं, दोमुंहे बाल होने के बाद बालों की ग्रोथ पूरी तरह से रुक जाती है। दोमुंहे बालों की वजह से हमारे बाल कमजोर हो जाते हैं और टूटकर गिरने लगते हैं। इतनाही नहीं दोमुंहे बालों की वजह से सिर्फ बालों की ग्रोथ ही नहीं रूकती बल्कि हमारे बाल जड़ से कमजोर हो जाते हैं। अगर समय पर बालों की केयर और ट्रीटमेंट नहीं किया जाए, तो गंजे होने की नौबत आ जाती है। दोमुंहे बाल के कारण स्प्लिट एंड्स की शुरुआत होती है जिससे बाल ड्राई और डैमेज हो जाते हैं। ऐसे में चलिए हम जानते हैं किन वजहों से दोमुंहे बाल आने लगते हैं? 

इन वजहों से होते हैं दोमुंहे बाल:

  • हीट टूल्स का इस्तेमाल: बालों को स्टाइल करने के लिए अधिक गर्मी का उपयोग करने से बालों को नुकसान पहुंच सकता है और स्प्लिट एंड्स की समस्या हो सकती है।

  • हार्श शैम्पू का इस्तेमाल: बालों को अधिक बार शैंपू करने से बालों को नुकसान पहुंच सकता है और स्प्लिट एंड्स की समस्या हो सकती है।

  • गर्म पानी से बाल को धोना:  अगर आप भी गर्म पानी से अपना हेयर वॉश करते हैं तो इससे आपके दोमुंहे बालों की शुरुआत होने लगती हैं।  

  • कंडीशनर का उपयोग न करना: बालों को कंडीशनर का उपयोग न करने से बालों को नुकसान पहुंच सकता है और स्प्लिट एंड्स की समस्या हो सकती है।

  • बालों को तेजी से सुखाना: बालों को तेजी से सुखाने से बालों को नुकसान पहुंच सकता है और स्प्लिट एंड्स की समस्या हो सकती है।

  •  बालों को खींचना या तानना: बालों को खींचना या ताना से बालों को नुकसान पहुंच सकता है और स्प्लिट एंड्स की समस्या हो सकती है। इन गलतियों को करने से बचें और बालों की देखभाल के लिए सही तरीके अपनाएं।

 

Latest Lifestyle News