A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य गरबा और डांडिया में ऐसे करें पुरानी साड़ी और लहंगे का इस्तेमाल, बिना खर्चा किए पाएं स्टनिंग लुक

गरबा और डांडिया में ऐसे करें पुरानी साड़ी और लहंगे का इस्तेमाल, बिना खर्चा किए पाएं स्टनिंग लुक

Garba Dandiya Look: अगर आप इस नवरात्रि पर कुछ नया कपड़ा खरीदने की बजाय अपने पुराने कपड़ों को रीयूज करने की सोच रही हैं तो आज आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आपका लुक बनेगा हिट और बचेंगे ढेर सारे रुपए भी।

Garba Dandiya Look- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Garba Dandiya Look
Garba dance look: नवरात्रि में महिलाएं अपने लुक को लेकर काफी सोच-विचार करती हैं। एक दिन साड़ी, एक दिन सूट, एक दिन लहंगा या स्कर्ट के लिए दिन चुना जाता है। हर कोई गरबा और डांडिया के लिए एक ड्रेस तो स्कर्ट या लहंगे की तैयार करता ही है। ऐसे में इस ड्रेस के लिए आप चाहें तो अपने पुरानी स्कर्ट या लहंगा को बड़ी अच्छी तरह यूज कर सकते हैं। पहले बताते हैं स्कर्ट को स्टाइल करने का तरीका कैसा होना चाहिए।
 
पुरानी स्कर्ट को दें नया लुक- अगर स्कर्ट प्लेन है तो उसके साथ कोई प्रिंटेड स्मार्ट सा क्रॉप टॉप खरीद सकती हैं इससे कॉम्बिनेशन बढ़िया बनेगा और क्रॉप टॉप के साथ स्कर्ट का लुक भी शानदार आता है। प्रिंटेड क्रॉप टॉप के गले का बहुत हैवी ऑक्सीडाइज्ड नेकलेस पहनने की जरूरत नहीं, उसकी जगह ऑक्सीडाइज्ड बड़े ईयररिंग्स पहने। अगर नेकलेस पहनना है तो मल्टी कलर की बजाय एकदम प्लेन और हल्का ऑक्सीडाइज्ड नेकपीस पहनें। अगर प्रिंटेड स्कर्ट है को उसके साथ प्लेन कलर का क्रॉप टॉप ले सकते हैं। अगर आपकी स्किन गोरी है तो किसी कलर का टॉप खरीद सकते हैं, अगर हल्का सांवला रंग है तो मरून, ब्लैक, पर्पल, नेवी ब्लू या पीच कलर का टॉप सुंदर दिखेगा। प्लेन टॉप के साथ अच्छा और भारी ऑक्सीडाइज्ड नेकपीस पहने और छोटे ईयरिंग्स अच्छे लगेंगे।
 
पुराने लहंगे का कैसे करें इस्तेमाल- लहंगे को रीयूज करने के लिए सबसे पहले अगर उसमें कोई ऐसी भारी लेस या डिजायन है जिसे हटाया जा सके तो वो कर लें। कई बार लहंगे में नीचे की तरह हैवी बॉर्डर लगा होता है जिसे हटाया जा सकता है। इसके बाद उसी रंग में प्लेन टॉप खरीदें। याद रखें कि लहंगा का डिजायन थोड़ा हैवी साइड ही होता है तो टॉप जितना हो सकते हैं सिंपल रखें। साथ ही जूलरी भी हल्की कैरी करें।
 
पुरानी साड़ी का उपयोग- पुरानी साड़ी को अगर पहन रही हैं तो नए ब्लाउज के साथ कैरी करें। अगर प्रिंटेड साड़ी है तो इस बार प्लेन स्लीवलेस ब्लाउज कैरी करें। अगर साड़ी प्लेन है तो उसे मल्टीकलर या प्रिंटेड ब्लाउज के साथ पहनें। इसके अलावा पुरानी सिल्क या शिफॉन की साड़ी से आप सूट या फिर स्कर्ट भी बनवा सकती हैं। इसे किसी प्लेन ्ब्लाउज के साथ कैरी करें। इस बार स्लीवलेस ब्लाउज काफी फैशन में हैं जो आपको स्टाइलिश लुक देगा।

बेहद काम की टिप्स

  • आजकल कॉन्ट्रास्ट की बजाय एक जैसे कलर का फैशन है इसलिए टीम अप करते वक्त उसी कलर का कॉम्बिनेशन बनाएं

  • जिस फैब्रिक में स्कर्ट या लहंगा है उसी फैब्रिक का टॉप चुने, सिल्क स्कर्ट के साथ रेयॉन का टॉप कम अच्छा लगता है. हां अगर कलर बहुत अच्छा मैच हो रहा है तो टॉप का कपड़ा फिर कोई भी चुन सकते हैं

  • मेकअप भी स्मार्ट वाला चुने, पुराने कपड़ों को रीयूज करने में स्मार्ट और कंटेम्परी मेकअप करें और जूलरी भी कम पहनें

  • क्लीन मेकअप के लिए अच्छे बेस के साथ मरून या रस्ट कलर की लिपस्टिक लगाएं. आईलाइनर के साथ हल्का आईशैडो और काली या मरून बिंद लगाएं.

  • एक्सेसरीज भी बहुत ज्यादा ना पहनें....जो भी एक पीस हो वो अच्छी डिजाइन का हो बजाय इसके कि हाथ, कान गले सब में जूलरी पहनी है.

Latest Lifestyle News