A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बढ़ती उम्र में दिखना है जवां तो रात को सोने से पहले कर लें ये काम, झाई-झुर्रियों का होगा काम तमाम, हर कोई पूछेगा दमकती त्वचा का राज

बढ़ती उम्र में दिखना है जवां तो रात को सोने से पहले कर लें ये काम, झाई-झुर्रियों का होगा काम तमाम, हर कोई पूछेगा दमकती त्वचा का राज

नाइट स्किन कर रूटीन फॉलो नहीं करने की वजह से कम उम्र में चेहरे पर झाई और झुर्रियां आने लगती हैं।बढ़ती उम्र में भी जवां दिखने के लिए इन नाइट स्किन केयर रूटीन को करें फॉलो।

Night skin care tips - India TV Hindi Image Source : SOCIAL Night skin care tips

उम्र चाहे कोई भी हो हमें अपनी स्किन केयर रूटीन के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहिए। बढ़ती उम्र के साथ जब त्वचा में परिवर्तन आने लगता है तब हमें अपनी स्किन का और भी ख्याल रखना चाहिए। अगर आप अपने उम्र के चालीसवें पड़ाव पर पहुंच गयी हैं तो स्किन की झाई-झुर्रियों को देखकर निराश होने की बजाय अपने स्किन को सिलिब्रेट करना चाहिए। जब बता स्किन केयर की आते है तो सुबह के समय तो लोग फिर भी देखभाल करते हैं लेकिन सोने से पहले यानी रात के समय ज़्यादातर लोगों पर आलस हावी होता है। बता दें, यह आलस ही आपकी स्किन का सबसे बड़ा दुश्मन है। नाइट स्किन कर रूटीन फॉलो नहीं करने की वजह से कम उम्र में चेहरे पर झाई और झुर्रियां आने लगती हैं। इसलिए आलस छोड़ें और बढ़ती उम्र में भी जवां दिखने के लिए इन नाइट स्किन केयर रूटीन को करें फॉलो।

सोने से पहले इन टिप्स को करें फॉलो:

  • मेकअप निकलना न भूलें: रात को सोने से पहले मेकअप निकालकर सोएं। कई महिलाएं रात को सोने से पहले मेकअप निकालना भूल जाती हैं या आलस कर लेती है। ये गलती आपकी स्किन को कम उम्र में ही बुढ़ापे की तरफ धकेलती है।

  • पानी से चेहरा धोएं: सोने से पहले चेहरे को ठंडे पानी से धोएं। ऐसा करने से चेहरे पर मौजूद बैक्टीरिया और गंदगी साफ हो जाएंगे। रात को ठंडे पानी से चेहरा धोने पर नींद भी काफी सुकून भरी आती है। 

  • मॉइस्चराइजर लगाएं: नाइट स्किन केयर रूटीन में स्किन को मॉइस्चराइजर करना न भूलें। यह त्वचा को हाइड्रेट करता है। नाइट क्रीम आपकी स्किन की बढ़ती उम्र को भी कम करने में सहायक होती है। 

  • करें मसाज: रात को सोने से पहले अपने चेहरे का कसीस तेल से मसाज ज़रूर करें। चेहरे का मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है जिससे मांशपेशियां रिलैक्स्ड होती हैं और झुर्रियां भी नहीं होती है

  • अंडर आई क्रीम:  रात को सोने से पहले आंखों के आसपास अंडर आई क्रीम लगाएं। खासकर जो लोग मोबाइल, लैपटॉप या कंप्यूटर पर अपना घंटों समय बिताते हैं। उनके लिए अंडर आई क्रीम लगाना बेहद जरूरी है। 

 

Latest Lifestyle News