A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य घर पर नहीं है नेल पॉलिश रिमूवर, तो कोई बात नहीं, ट्राई कर सकते हैं ये कारगर तरीके

घर पर नहीं है नेल पॉलिश रिमूवर, तो कोई बात नहीं, ट्राई कर सकते हैं ये कारगर तरीके

कभी-कभी नेल पेंट हटानी होती है और घर पर नेल पॉलिश रिमूवर खत्म हो चुका होता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप घर पर आसानी से मिल जाने वाली कुछ चीजों की मदद से भी नेल पॉलिश रिमूव कर सकते हैं।

बिना नेल पॉलिश रिमूवर के हटाएं नेल पेंट- India TV Hindi Image Source : PEXELS बिना नेल पॉलिश रिमूवर के हटाएं नेल पेंट

क्या आपको भी यही लगता है कि नेल पॉलिश को सिर्फ नेल पॉलिश रिमूवर की मदद से ही हटाया जा सकता है? अगर हां, तो आज हम आपकी इस गलतफहमी को दूर कर देते हैं। दरअसल, आप कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से भी अपने नेल्स की नेल पॉलिश को हटा सकते हैं। अगर आपके पास नेल पॉलिश रिमूवर नहीं है या फिर आपका नेल पॉलिश रिमूवर खो गया है और आपको नेल पेंट रिमूव करनी है तो आप इनमें से किसी भी एक तरीके को ट्राई करके देख सकते हैं।

इस्तेमाल कर सकते हैं नींबू और विनेगर

नेल पेंट रिमूव करने के लिए आप नींबू और विनेगर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आसानी से नेल पेंट हटाने के लिए सबसे पहले आपको गुनगुने पानी में अपने हाथों को थोड़ी देर के लिए अच्छी तरह से भिगो लेना है। अब विनेगर और नींबू के रस के मिक्सचर को कॉटन की मदद से अपने नाखूनों पर अप्लाई करना है। इस तरीके की मदद से झटपट आपकी नेल पॉलिश को हटाया जा सकता है।

जरूर ट्राई करें टूथपेस्ट

आपको जानकर हैरानी होगी कि नेल पॉलिश हटाने के लिए टूथपेस्ट भी काफी ज्यादा असरदार साबित हो सकता है। थोड़े से टूथपेस्ट को अपने नेल्स पर लगाएं और एक-दो मिनट बाद अच्छी तरह से रब करें। यकीन मानिए आपकी नेल पॉलिश एकदम साफ हो जाएगी। इस घरेलू नुस्खे की मदद से मिनटों में आपके नेल्स क्लीन हो सकते हैं।

कारगर साबित होगा हेयर स्प्रे/इत्र

हेयर स्प्रे में अल्कोहल की मात्रा पाई जाती है और यही वजह है कि इसकी मदद से नेल पॉलिश को रिमूव किया जा सकता है। हेयर स्प्रे को कॉटन बॉल की मदद से अपने नेल्स पर लगाएं और खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर देखें। अगर आप चाहें तो इत्र का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इत्र को कॉटन से अपने नाखूनों पर थोड़ा सा रब करें और आपकी नेल पॉलिश रिमूव होने लग जाएगी।

 

Latest Lifestyle News