A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 30 मिनट में चेहरे पर पाएं पार्लर जैसा ग्लो, घर में कर लें मिनी फेशियल, चमक उठेगा चेहरा

सिर्फ 30 मिनट में चेहरे पर पाएं पार्लर जैसा ग्लो, घर में कर लें मिनी फेशियल, चमक उठेगा चेहरा

Instant Face Glow Facial: नवरात्रि में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए घर पर ही फेशियल कर सकते हैं। सिर्फ 30 मिनट में पार्लर जैसा निखार आप घर पर पा सकते हैं। जानिए स्टेप-बाय-स्टेप आपको क्या करना होगा?

घर में कैसे करें फेशियल- India TV Hindi Image Source : FREEPIK घर में कैसे करें फेशियल

श्राद्ध पक्ष खत्म होते ही नवरात्रि की शुरुआत हो जाएगी। मार्केट में नवरात्रि, करवाचौथ और दिवाली की रौकन दिखने लगी है। महिलाएं नवरात्रि की तैयारियां कर रही हैं। ऐसे में जमकर शॉपिंग की जा रही है। हालांकि सिर्फ शॉपिंग से काम नहीं चलेगा। नवरात्रि में खूबसूरत दिखना है तो चेहरे को चमकाना भी जरूरी है। कई बार ऑफिस और घर के काम के चक्कर में पार्लर जाने का समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में आप घर में रहकर भी चेहरे पर निखार ला सकते हैं। स्किन पर नयी चमक लाने के लिए कुछ टिप्स फॉलो कर होम फेशियल कर सकते हैं। इससे आपकी त्वचा खिली-खिली और खूबसूरत नजर आएगी। जानिए घर में कैसे पाएं पार्लर जैसा निखार?

डेड स्किन साफ करें

फेस की क्लीनिंग सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके लिए 2 चम्मच कच्चा दूध लें और 1चुटकी नमक मिला लें। इससे फेस को अच्छी तरह से रब करें और हल्के हाथ से मालिश करें। आपको 5 मिनट तक मसाज करनी है और फिर पानी से धो लें। 

ऐसे करें मिनी फेशियल

अब स्किन को एक्सफॉलिएट करना जरूरी है जिससे त्वचा के अंदर छुपी गंदगी साफ हो जाए। इसके लिए बेसन में थोड़ा शहद और पानी मिला लें। अब इसे फेस पर अप्लाई करें और 15 मिनट बाद रगड़कर साफ कर लें। इससे स्किन निखरी-निखरी-सी दिखाई देगी।

फेस पैक लगाएं

मुल्तानी मिट्टी से अच्छा फेसपैक नहीं हो सकता है। मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल और ग्लिसरीन मिला लें। अब फेस पर लगाएं और 20 मिनट तक रखें। अब चेहरे को सादा पानी से धो लें।

टोनर लगाएं

आप घर पर टोनर बना सकते हैं। इसके लिए खीरा कद्दूकस कर लें। अब खीरे का रस निकाल लें और उसे चेहरे पर लगा लें। करीब 10 मिनट के बाद सादा पानी से चेहरे को धो लें।

मॉइश्चराइजर है जरूरी

अब फेस को मॉइश्चराइजर करना भी जरूरी है। आप किसी अच्छे मॉइश्चराइजर से चेहरे की मसाज कर सकते हैं। इसे रातभर स्किन पर लगाए रखें और सुबह गुनगुने पानी से धो लें। स्किन पर एकदम ग्लो आ जाएगा।

 

 

Latest Lifestyle News