A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य डिटॉक्स वॉटर से मिलेगी Glowing Skin, दाग-धब्बों की हो जाएगी छुट्टी; जानें घर पर बनाने का तरीका

डिटॉक्स वॉटर से मिलेगी Glowing Skin, दाग-धब्बों की हो जाएगी छुट्टी; जानें घर पर बनाने का तरीका

सुबह के समय डिटॉक्स ड्रिंक पीने से सिर्फ आप पूरे दिन एक्टिव ही नहीं होते बल्कि आपकी स्किन भी ग्लो करने लगती है।चलिए जानते हैं इसे कैसे बनाएं?

ग्लोइंग स्किन के लिए डिटॉक्स वॉटर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL ग्लोइंग स्किन के लिए डिटॉक्स वॉटर

अगर आप ग्लोइंग और दाग धब्बों रहित स्किन पाना छाते हैं तो सबसे पहले अपनी डाइट में डिटॉक्स ड्रिंक को शामिल करें। जी हाँ, आपने सही पढ़ा! आप चाहें कितना भी स्किन केयर रूटीन कर लें लेकिन अगर आपका पेट साफ़ नहीं होता है तो आपकी स्किन कभी साफ़ नहीं होगी। अगर आप अपना पेट साफ़ करना चाहते हैं तो डिटॉक्स वॉटर पीना शुरू कर दें। सुबह के समय डिटॉक्स ड्रिंक ऊर्जा के स्तर को बढ़ाते हैं जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ये आपकी त्वचा को चमकदार और जवां बनाने में भी मदद करते हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं आप यह डिटॉक्स वॉटर घर पर कैसे बनाएं?

डिटॉक्स वॉटर के लिए सामग्री?

2 लीटर पानी,  7-8 अदरक के टुकड़े, कुछ पुदीने के पत्ते, 1 चम्मच पिंक सॉल्ट (नमक)

यह डिटॉक्स वॉटर इलेक्ट्रोलाइट्स, विटामिन और मिनिरल्स से भरपूर है, जिसमें पोटेशियम और मैग्नीशियम भी  शामिल हैं।जो आपकी बॉडी को हाइड्रेट रखने के साथ आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद है।यह त्वचा की नमी के संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है, जिस वजह से त्वचा कोमल और चमकदार दिखती है।

कैसे बनाएं डिटॉक्स वॉटर?

एक बड़े बर्तन में 2 लीटर पानी लें और उसमें 7-8 अदरक के छोटे छोटे टुकड़े डालें। इस पानी में आप कुछ पुदीने के पत्ते और 1 पिंक सॉल्ट भी मिलाएं। अआप्का डिटॉक्स वॉटर तैयार है।आप सीए पूरे दिन पियें। इससे आपकी स्किन को काफी फायदा होगा। 

स्किन के दाग धब्बे होंगे दूर

डिटॉक्स वॉटर पीने से आपकी बॉडी से विषाक्त पदार्थ आसानी से बहार निकल जाते हैं।जिससे आपकी स्किन धीरे धीरे ग्लो करने लगती हैं।इतना ही नहीं यह ड्रिंक पीने से आपो मुहांसों की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।

शरीर को मिलते हैं अन्य फायदे

इस डिटॉक्स वॉटर को पीने से हमारे शरीर को कई तरह के फायदे मिलते हैं। इससे पीने से पेट में मौजूद विषाक्त पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं। जिससे हमारी पूरी बॉडी डिटॉक्स होती है। अगर आपको थाइरॉयड या पीसीओडी है तब आप इस ड्रिंक का सेवन ज़रूर करें। डिटॉक्स वॉटर पीने से सिर्फ स्किन ही ग्लोइंग नहीं होती है बल्कि वजन भी तेजी से कम होता है।

 

Latest Lifestyle News