A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य दिल्ली के ये मार्केट सस्ते Jewellerys से हैं गुलजार, 50 रुपए से शुरू होती है कीमत, नवरात्रि के लिए है मिल जाएंगे एक से बढ़कर एक एक्सेसरीज

दिल्ली के ये मार्केट सस्ते Jewellerys से हैं गुलजार, 50 रुपए से शुरू होती है कीमत, नवरात्रि के लिए है मिल जाएंगे एक से बढ़कर एक एक्सेसरीज

ल्ली में ऐसे कई मार्केट हैं जहां जाकर आप एक ही दिन में कई सारे और बेहतरीन डिज़ाइन के जूलरी और एक्सेसरीज खरीद सकती हैं। अच्छी बात यह है कि ये आर्टफिशियल जूलरी बेहद कम कीमत पर मिल जाएंगे। तो, चलिए जानते हैं दिल्ली के वो कौन से मार्केट हैं जहां से आप एकदम सस्ती कीमत पर जूलरी खरीद सकती हैं।

cheap market for jewellery in hindi- India TV Hindi Image Source : SOCIAL cheap market for jewellery in hindi

इस साल 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। यानी कुछ ही दिनों में देश में नवरात्रि की धूम होगी। नवरात्रि का इंतज़ार भक्तों के अलावा लकड़ियां भी खूब करती हैं। आखिर करें भी क्यों न मां दुर्गा की पूजा के बाद, गरबा डांस भी तो करना होता है। गरबा की तैयारी महिलाएं महीनों पहले शुरू कर देती हैं। लेकिन आपकी तैयारी अभी भी आधी अधूरी है और आप असमंजस में हैं कि गरबा के लहंगे के साथ नौ दिनों तक आप कौन सी और किस तरह की जूलरी पहनेंगी तो यह लेख आपके लिए है। दिल्ली में ऐसे कई मार्केट हैं जहां जाकर आप एक ही दिन में कई सारे और बेहतरीन डिज़ाइन के जूलरी और एक्सेसरीज खरीद सकती हैं। अच्छी बात यह है कि ये आर्टफिशियल जूलरी बेहद कम कीमत पर मिल जाएंगे। तो, चलिए जानते हैं दिल्ली के वो कौन से मार्केट हैं जहां से आप एकदम सस्ती कीमत पर ऑक्सीडाइज़ जूलरी खरीद सकती हैं।

दिल्ली के इन मार्केट में कर आएं जूलरी की शॉपिंग:

  • सदर बाज़ार: सदर बाज़ार दिल्ली के सबसे लोकप्रिय बाज़ारों में से एक है। यहाँ जूलरी से लेकर नवरात्रि के सामान जैसे- सजावट, पूजा का सामान और कन्याओं के लिए उपहार सब कुछ किफायती दामों में मिल जाएंगे। आप यहाँ सुंदर चूड़ियाँ, हेयरबैंड, ऑक्सीडाइज झुमके और गले का नेकलस बहुत कुछ खरीद सकते हैं।

  • जनपथ: ज्वेलरी के सस्ते बाजार की बात करें तो जनपथ मार्केट का नाम भी ज़रूर आएगा। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक ज्वेलरी मिल जाएगी जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकती हैं। ये मार्केट इतना सस्ता है कि यहां पर आपको 10 से लेकर 100 रुपए में अच्छी ज्वेलरी मिल जाएगी।

  • करोल बाग मार्केट: करोल बाग मार्केट दिल्ली के शॉपिंग करने वालों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है। यहां कपड़े, जूते के अलावा, आप नवरात्रि के पूजा से लेकर पहनने ओढ़ने के सब सामान खरीद सकते हैं।  

  • सरोजनी  मार्केट: शायद ही कोई हो जो दिल्ली का मशहूर सरोजनी नगर मार्केट के बारे में नहीं जानता है। दिल्ली का यह मार्केट दुनिया भर में प्रसिद्ध है। अगर आपको ज्वेलरी खरीदना है तो यहां पर ढेर सारी आर्टिफिशियल ज्वेलरी की दुकान मिल जाएगी। आपको यहां एक से बढ़ कर एक ट्रेंडी और स्टाइलिश जूलरी, ऑक्सीडाइज एक्सेसरीज और लहंगे भी मिल जाएंगे वो भी बेहद काम दामों में। 

  • लाजपत नगर: आप नवरात्रि की पूजा सामग्री की चीज़ें, कपड़े और ऑक्सीडाइज जूलरी बेहद किफायती दामों में खरीद सकते हैं। यह मार्केट भी दिल्ली के मशहूर मार्केट में से एक है। यहां आपको 50 रुपए में अच्छी अच्छी जूलरी मिल जाएगी। 

  • मोती नगर मार्केट: मोती नगर मार्केट को दुर्गा माता मंदिर मार्केट के नाम से भी जाना जाता है। अब सोचिए जिस मार्केट का नाम ही दुर्गा मंदिर मार्केट हो वहां तो आपको सभ चीज़ें आसानी से मिल ही जाएंगी। 

 

Latest Lifestyle News