A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य फॉलो करें ये 4 टिप्स, बुढ़ापे तक जवान दिखाई देगी आपकी त्वचा, स्किन टाइटनिंग के लिए असरदार उपाय

फॉलो करें ये 4 टिप्स, बुढ़ापे तक जवान दिखाई देगी आपकी त्वचा, स्किन टाइटनिंग के लिए असरदार उपाय

अगर आप भी लंबे समय तक खुद को जवान बनाए रखना चाहते हैं तो आपको कुछ टिप्स को अपने रूटीन का हिस्सा बना लेना चाहिए। यकीन मानिए इस तरह की टिप्स को फॉलो कर आप 50 साल तक भी यंग दिख सकते हैं।

स्किन को जवान बनाए रखने के लिए क्या करें?- India TV Hindi Image Source : FREEPIK स्किन को जवान बनाए रखने के लिए क्या करें?

अक्सर लोग अपनी स्किन को लंबे समय तक यंग बनाए रखने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स की मदद लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप कुछ टिप्स को रेगुलरली फॉलो कर अपनी स्किन हेल्थ को काफी हद तक इम्प्रूव कर सकते हैं? इस तरह की टिप्स आपकी स्किन को न केवल जवान बनाए रखने में मदद करती हैं बल्कि आपको स्किन से जुड़ी तमाम समस्याओं से छुटकारा दिलाने में भी कारगर साबित हो सकती हैं। 

  • स्ट्रेस को कह दें अलविदा- अगर आप वाकई में जल्दी बूढ़े नहीं दिखना चाहते हैं तो छोटी-छोटी बातों पर स्ट्रेस लेना बंद कर दीजिए। जरूरत से ज्यादा तनाव आपकी स्किन के साथ-साथ आपकी ओवरऑल हेल्थ को भी डैमेज कर सकता है। 

  • जरूरी है एक्सरसाइज करना- स्किन की टाइटनिंग को बनाए रखने के लिए आप कुछ स्किन एक्सरसाइज को अपने रूटीन का हिस्सा बना सकते हैं। दरअसल कुछ एक्सरसाइज आपकी स्किन को जवान बनाए रखने में मददगार साबित हो सकती हैं। 

  • 7-8 घंटे की साउंड स्लीप लें- अगर आप 7-8 घंटे चैन की नींद नहीं सोएंगे तो आपकी स्किन पर जल्दी बुढ़ापा दिखने लग जाएगा। साउंड स्लीप आपके एजिंग प्रोसेस को काफी हद तक स्लो कर सकता है।

  • फॉलो करें हेल्दी-बैलेंस्ड डाइट प्लान- 30 साल की उम्र के बाद विटामिन, मिनरल और फाइबर से भरपूर डाइट प्लान को फॉलो कीजिए। बाहर का खाना खाने से आपकी स्किन डैमेज हो सकती है। आपकी डाइट में फल, ग्रीन वेजिटेबल्स, ड्राई फ्रूट्स, सीड्स और डेयरी प्रोडक्ट्स की संतुलित मात्रा होनी चाहिए। 

अगर आप वाकई में लंबे समय तक यंग दिखना चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो करना शुरू कर दीजिए। इस तरह की टिप्स आपके एजिंग प्रोसेस को स्लो करने में असरदार साबित हो सकती हैं। 

ये भी पढ़ें: 

शहद से बने ये 3 फेस पैक्स आपके रूखे चेहरे में फूंक देंगे जान, कुछ ही हफ्तों में लौट आएगा खोया हुआ निखार

हेयर स्पा के लिए पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं, घर पर ही मिल सकते हैं सिल्की-स्मूद बाल

घर पर रखे दूध से बनाएं ऐसे मैजिकल फेस पैक्स, कई गुना बढ़ जाएगी आपकी स्किन की खूबसूरती

Latest Lifestyle News