A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य उम्र आगे नहीं पीछे की ओर दौड़ने लगेगी, महीनेभर चेहरे पर लगा लें ये जेल, चावल और एलोवेरा से ऐसे करें तैयार

उम्र आगे नहीं पीछे की ओर दौड़ने लगेगी, महीनेभर चेहरे पर लगा लें ये जेल, चावल और एलोवेरा से ऐसे करें तैयार

Rice Aloe Vera Gel For Skin: बढ़ती उम्र को कम करने के लिए चेहरे की खास देखभाल करें। 30 साल के बाद फेस पर पर ध्यान देना जरूरी हो जाता है। ऐसे में घर में चावल और एलोवेरा से बना जेल लगाकर अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकती हैं। जानिए कैसे?

एजिंग कम करने के लिए जेल- India TV Hindi Image Source : FREEPIK एजिंग कम करने के लिए जेल

उम्र बढ़ने के साथ चहरे पर निशान, दाग-धब्बे और झुर्रियां बढ़ने लगती हैं। अगर सही देखभाल न की जाए तो उम्र से पहले ही एजिंग दिखने लगती है। इसीलिए स्किन एक्सपर्ट 30-35 साल के बाद चेहरे की खास देखभाल करने की सलाह देती हैं। इसके लिए फेस पर कुछ खास चीजों का इस्तेमाल शुरू कर दें। रोजाना चेहरे पर चावल और एलोवेरा से तैयार किया गया जेल लगाने से न सिर्फ आपकी खूबसूरती बढ़ेगी बल्कि इससे बढ़ती उम्र को भी कम किया जा सकता है। जानिए कैसे बनाते हैं चावल से बना ये जेल और इसे लगाने से क्या फायदे मिलेंगे?

कैसे बनाएं चावल और एलोवेरा से फेस जेल

एजिंग कम करने के लिए चेहरे पर रोजाना जेल लगाएं। आप इस खास जेल को कुछ चीजों की मदद से घर में भी आसानी से तैयार कर सकते हैं। आपको इसके लिए मुख्य रूप से चावल और एलोवेरा जेल चाहए। करीब 1 कप चावल को पानी में अच्छी तरह से धो लें और फिर भिगो दें। अब एक पैन में 2 कप पानी  डालें और चावल डालकर उबाल लें। जब चावल पर जाएं को बचे पानी के साथ चावल को पीस लें। अब इसमें 1 चम्मच एलोवेरो जेल और 1 चम्मच ग्लिसरीन मिला लें। अब इसमें 1 चम्मच शहद, 1 चम्मच विटामिन ई ऑयल और 1 चम्मच गुलाब जल मिला लें। तैयार जेल को किसी एयर टाइट कंटेनर में भरकर स्टोर कर लें।

बढ़ती उम्र को कम कर देगा ये जेल

चावल के इस जेल को चेहरे पर लगाएं और करीब 15 मिनट बाद फेस को सादा पानी से धो लें। चावल से बने इस जेल का इस्तेमाल कोरियन ब्यूटी के लिए किया जाता है। इस जेल को फेस पर लगाने से नमी बनी रहती है। फाइन लाइन्स कम होती हैं और स्किन ग्लो करने लगती है। इस जेल को फेस पर अप्लाई करने के बार त्वचा शीशे जैसी चमकने  लगती है।  

कोरियन ब्यूटी का ये है सीक्रेट

जेल में इस्तेमाल होने वाली ग्लिसरीन फेस में नमी को बरकरार रखती है। शहद और विटामिन ई एंटी एजिंग का काम करते हैं। एलोवेरा चेहरे पर दिखने वाले दाग-धब्बों को दूर करता है। एलोवेरा लगाने से स्किन ग्लो करने लगती है और झांई भी इससे कम होती हैं। आप 30 दिनों तक लगातार इस जेल का उपयोग करें। आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा और एजिंग भी कम होने लगेगी।

 

Latest Lifestyle News