A
Hindi News झारखण्ड झारखंड के लातेहार में दर्दनाक हादसा, करंट लगने से 5 कांवड़ियों की मौत, 3 झुलसे

झारखंड के लातेहार में दर्दनाक हादसा, करंट लगने से 5 कांवड़ियों की मौत, 3 झुलसे

तीर्थयात्री देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर से लौट रहे थे तभी उनका वाहन बिजली के खंभे से टकरा गया। इससे बिजली का तार टूटकर वाहन पर गिर गया, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य झुलस गए।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

झारखंड के लातेहार जिले में गुरुवार तड़के पांच कांवड़ियों की करंट लगने से मौत हो गई, जबकि तीन अन्य झुलस गए। पुलिस के अनुसार कांवड़ियों का वाहन तेज वोल्टेज वाले तार के संपर्क में आया जिससे यह हादसा हुआ। उसने बताया कि यह हादसा बालूमथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले तम तम टोला में तड़के करीब तीन बजे हुआ। तीर्थयात्री देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर से लौट रहे थे तभी उनका वाहन बिजली के खंभे से टकरा गया। 

बालूमथ के उप-मंडल पुलिस अधिकारी आशुतोष कुमार सत्यम ने बताया,‘‘ तेज वोल्टेज वाला तार उनके वाहन पर गिर गया, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य झुलस गए।’’ पुलिस ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सड़क हादसे में दो कांवड़ियों की मौत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रेहड़ थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक छुट्टा पशु से टकरा जाने से मोटरसाइकिल सवार दो कांवड़ियों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिस क्षेत्राधिकारी अंजनी कुमार ने बताया कि रेहड़ थाना क्षेत्र में वादीगढ़ के पास तेज रफ्तार से आ रही एक मोटरसाइकिल किसी छुट्टा पशु से टकरा गई। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार तीन कांवड़िये-शिवम शर्मा (24), महेश पाल (27) और गब्बर गंभीर रूप से घायल हो गए। कुमार के मुताबिक, तीनों कांवड़ियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने शिवम और महेश को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मरने वाले दोनों कांवड़िये पीलीभीत जिले के निवासी थे, जबकि उनका घायल साथी लखीमपुर का रहने वाला है। तीनों गंगा जल लेने के लिए हरिद्वार जा रहे थे। 

मुजफ्फरनगर में भी कांवड़िये की मौत

मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुरी क्षेत्र में बुधवार को ट्रक की छत से गिरे विद्युत जेनरेटर की चपेट में आने से एक कांवड़िये की मौत हो गयी तथा आठ अन्य घायल हो गए। पुलिस क्षेत्राधिकारी गजेन्द्र पाल ने यहां बताया कि श्रावण मास में कांवड़ यात्रा पर निकले कुछ कांवड़िये अपने सामान से लदे एक ट्रक के आगे-आगे चल रहे थे, ट्रक चालक के बैठने वाले केबिन की छत पर एक जेनरेटर रखा हुआ था। उन्होंने बताया कि रास्ते में बेंती मोड़ के पास ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक लगायी जिससे छत पर रखा भारी जेनरेटर आगे चल रहे कांवड़ियों पर गिर गया। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में दिनेश (24) नामक एक कांवड़िये की मौत हो गयी, जबकि उसके आठ अन्य साथी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  (इनपुट- पीटीआई भाषा)

यह भी पढ़ें-

हिमाचल: शिमला और मंडी में बादल फटा, 28 लोग लापता, अब तक एक की मौत

पहाड़ों में भारी बारिश से भूस्खलन, उत्तराखंड सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, यहां देखें पूरी लिस्ट