A
Hindi News झारखण्ड झारखंड में दर्दनाक हादसा, 6 बच्चों की डूबने से मौत, ग्रामीणों ने हत्या का लगाया आरोप, SHO को बनाया बंधक

झारखंड में दर्दनाक हादसा, 6 बच्चों की डूबने से मौत, ग्रामीणों ने हत्या का लगाया आरोप, SHO को बनाया बंधक

झारखंड में दो जिलों में तालाब में डूबने से छह बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीण इसे दुर्घटना नहीं, हत्या बता रहे हैं। ग्रामीणों ने एसएचओ को बंधक भी बना लिया है, घटना के बाद तनाव व्याप्त है।

big accident in jharkhand- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO झारखंड में बड़ा हादसा, छह बच्चों की डूबने से मौत

झारखंड के दो जिलों गढ़वा और रामपुर में दर्दनाक हादसा हो गया है।  जानकारी के मुताबिक देवघर और गढ़वा जिलों में शुक्रवार को जलाशयों से छह बच्चों के शव बरामद किए गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि देवघर में शुक्रवार की सुबह तीन बच्चे तालाब में डूब गए। एसडीपीओ ऋत्विक श्रीवास्तव के अनुसार, सोनारायथारी थाना क्षेत्र के तहत डोडिया गांव के एक तालाब में आठ और नौ साल के बच्चों के शव मिले हैं। उनके माता-पिता ने बताया कि तीनों बच्चे गुरुवार से लापता थे और जब उनका कोई सुराग नहीं मिला तो उन्होंने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

बांध से तीन बच्चों के शव बरामद

इसके बाद झारखंड के गढ़वा जिले में शुक्रवार की दोपहर तीन और बच्चे बांध में डूब गए। बंशीधर नगर उंटारी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सत्येंद्र नारायण सिंह ने बताया कि बंशीधर नगर पंचायत क्षेत्र के बभनी खंड बांध से तीन बच्चों के शव बरामद किये गये हैं। तीनों बच्चे गुरुवार से लापता थे। बच्चों के परिवार वाले इसे हत्या बता रहे हैं।

हत्या का मामला बता रहे परिजन

जानकारी के अनुसार चार दिनों पहले ही ट्रैक्टर से खेत जुताई करने को लेकर मृत बच्चों के परिजनों के साथ गांव के कुछ लोगों ने मारपीट की थी। घटना को लेकर थाने में मामला भी दर्ज कराया गया था। बच्चों के परिजनों का आरोप है कि आरोपियों को थानेदार ललित खलको की ओर से संरक्षण दिया जा रहा है। घटना के बाद ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ललित खलको को बंधक भी बना लिया और दोषी थानेदार को सस्पेंड करने की मांग पर अड़े रहे।

माहौल तनावपूर्ण देख पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा और ग्रामीणों को तितर-बितर किया गया। उसके बाद तीनों बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल देवघर भेजा गया। वहीं मामले को लेकर शुक्रवार देर शाम एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने सोनारायठाढ़ी थाना प्रभारी ललित खलको को निलंबित कर दिया है।"