A
Hindi News झारखण्ड झारखंड की जामताड़ा सीट से टिकट मिलने के बाद सीता सोरेन की आई प्रतिक्रिया, BJP को लेकर कही ये बात

झारखंड की जामताड़ा सीट से टिकट मिलने के बाद सीता सोरेन की आई प्रतिक्रिया, BJP को लेकर कही ये बात

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को बीजेपी ने जामताड़ा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। बीजेपी से टिकट मिलने के बाद सीता सोरेन की प्रतिक्रिया आई है।

सीता सोरेन - India TV Hindi Image Source : PTI सीता सोरेन

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को चुनाव होंगे। इसके मद्देनजर बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन का भी नाम है, जिन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी का दामन थाम लिया था। सीता सोरेन को बीजेपी ने जामताड़ा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। बीजेपी से टिकट मिलने के बाद सीता सोरेन की प्रतिक्रिया आई है। 

जामताड़ा विधानसभा सीट से टिकट मिलने पर बीजेपी नेता सीता सोरेन ने कहा, ''पार्टी ने मुझ पर भरोसा दिखाया और मुझे जामताड़ा सीट से टिकट दिया है। मैं कड़ी मेहनत करूंगी और पूर्ण बहुमत से सीट जीतूंगी। झारखंड की जनता बीजेपी की सरकार चुनेगी। वर्तमान सरकार ने राज्य में सिर्फ भ्रष्टाचार और अपराध बढ़ाया है। आपकी सरकार आएगी और राज्य में बदलाव लाएगी।"

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में हुई थीं शामिल

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सीता सोरेन बीजेपी में शामिल हो गई थीं। उन्हें लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दुमका से चुनावी मैदान में उतारा था। हालांकि, वह अपने ससुर शिबू सोरेन के गढ़ में सेंध लगाने में नाकाम रही थीं। दुमका लोकसभा सीट से वह झामुझो (JMM) के नलिन सोरेन से हार गई थीं। अब एक बार फिर बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उन पर भरोसा जताया है। 

वहीं, जेएमएम से बीजेपी में शामिल होने वाले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को सरायकेला से ही टिकट मिला है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी धनवार से चुनाव लड़ेंगे। बोरियो से लोबिन हेम्ब्रोम को टिकट मिला है। वहीं, चाईबासा से गीता बालमुचू, जगनाथपुर से गीता कोड़ा और पोटका से मीरा मुंडा को टिकट मिला है।

ये भी पढ़ें- 

बंगाल विधानसभा उपचुनावः बीजेपी के बाद TMC ने भी जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें यहां

महाराष्ट्र चुनाव की तारीख पर संजय राउत ने उठाए सवाल, कहा- ये बीजेपी की चाल है