A
Hindi News झारखण्ड झारखंड: नक्सलियों के टेरर फंडिंग नेटवर्क के खिलाफ NIA की कार्रवाई, आधा दर्जन ठिकानों पर डाली रेड

झारखंड: नक्सलियों के टेरर फंडिंग नेटवर्क के खिलाफ NIA की कार्रवाई, आधा दर्जन ठिकानों पर डाली रेड

रांची और लातेहार में NIA ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां माओवादी नक्सलियों के टेरर फंडिंग नेटवर्क से जुड़े लोगों के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की।

रांची और लातेहार में एनआईए की रेड- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO रांची और लातेहार में एनआईए की रेड

झारखंड के रांची और लातेहार में बुधवार को नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने यहां माओवादी नक्सलियों के टेरर फंडिंग नेटवर्क से जुड़े लोगों के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की। रांची के मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र के लपरा में जितेंद्र नाथ पांडेय और रोहित यादव के घरों पर एनआईए की टीम ने दबिश दी। सूचना है कि यहां से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात 

लातेहार के चंदवा में भी रोहित यादव के ईंट भट्ठे पर NIA की टीम पहुंची है। कुछ वर्ष पूर्व भी लपरा में रोहित यादव के घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी और उसे टेरर फंडिंग के मामले में जेल भेजा था। बताया जा रहा है कि ये लोग 15 लाख के इनामी नक्सली कमांडर रवींद्र गंझू, नकुल यादव और उसके लोगों द्वारा व्यवसायियों-ठेकेदारों से वसूली जाने वाली रकम का निवेश करते हैं। जिन ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है, वहां बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती है। 

इससे पहले भी हुई थी छापेमारी

टीम में महिला पुलिसकर्मी भी हैं, ताकि घरों की महिला सदस्यों की तलाशी ली जा सके। परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है। NIA ने इसके पहले टेरर फंडिंग के मामले में 19 जून को झारखंड के गैंगस्टर अमन साहू के रांची और हजारीबाग जिले के तीन ठिकानों पर करीब 6 घंटे तक छापेमारी की थी। इस दौरान एक एसयूवी, सीसीटीवी का डीवीआर और बैंक ट्रांजेक्शन से जुड़े कागजात जब्त किए गए थे। (IANS)

ये भी पढ़ें-