A
Hindi News झारखण्ड झारखंड में शीट शेयरिंग को लेकर NDA में मंथन शुरू, अमित शाह से मिले AJSU के सुदेश महतो

झारखंड में शीट शेयरिंग को लेकर NDA में मंथन शुरू, अमित शाह से मिले AJSU के सुदेश महतो

बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ चुनाव लड़ने को लेकर अगली रणनीति पर काम कर रही है। इसी क्रम में आजसू के सुदेश महतो ने आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

अमित शाह- India TV Hindi Image Source : FILE अमित शाह

रांची:  झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर NDA ने तैयारी शुरू कर दी है। सीटों को लेकर सहयोगियों के बीच कोई पेच ना फंसे इसके लिए मीटिंग्स भी शुरू हो चुकी है। अभी थोड़ी ही देर पहले AJSU पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो अमित शाह के घर पहुंचे थे जहां दोनों की बैठक हुई। माना जा रहा है कि सीट शेयरिंग पर अमित शाह के साथ फाइनल बात हुई है। इससे पहले सुदेश महतो की हिमंता विश्व शर्मा के साथ भी बैठक हो चुकी है।

जेडीयू और AJSU के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

बता दें कि बीजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर अपने सहयोगी दलों का ऐलान कर दिया है। असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपने सहयोगी दलों AJSU और जदयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। असम के मुख्यमंत्री और भाजपा के झारखंड चुनाव के सह-प्रभारी हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को एनडीए गठबंधन में शामिल होने वाले दलों के नाम की घोषणा की। शर्मा ने कहा कि सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे का समझौता अंतिम चरण में है। 

बीजेपी 3 अक्तूबर से जारी करेगी घोषणा पत्र

हिमंत विश्व शर्मा ने कहा है कि बीजेपी झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र के मुख्य बिंदुओं को तीन अक्टूबर से जारी करना शुरू करेगी। झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव इस वर्ष के अंत में होने हैं और तारीखों की घोषणा अगले महीने किए जाने की संभावना है। शर्मा ने पार्टी की चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा करने के बाद शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम अपने घोषणापत्र के मुख्य बिंदुओं को तीन अक्टूबर से जारी करना शुरू करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो अक्टूबर को हजारीबाग में भाजपा की परिवर्तन यात्रा की समापन रैली को संबोधित करेंगे।’’ 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा शुरू की गई भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ का लक्ष्य दो अक्टूबर तक राज्य के 24 जिलों के 81 विधानसभा क्षेत्रों में 5,400 किलोमीटर की दूरी तय करना है। झारखंड में चुनाव के लिए भाजपा के सह प्रभारी शर्मा ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नीत गठबंधन पर घुसपैठियों को ‘‘संरक्षण देने’’ का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आने के बाद घुसपैठियों को बाहर निकाल देगी।