A
Hindi News झारखण्ड झारखंड चुनाव में NDA गठबंधन हुआ फाइनल, इन पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी BJP

झारखंड चुनाव में NDA गठबंधन हुआ फाइनल, इन पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी BJP

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने सहयोगी दलों के नाम की घोषणा कर दी है। असम के सीएम और झारखंड चुनाव के सह-प्रभारी हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी।

झारखंड चुनाव में NDA गठबंधन हुआ फाइनल।- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE झारखंड चुनाव में NDA गठबंधन हुआ फाइनल।

रांची: राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। हाल ही में चुनाव आयोग की टीम ने रांची में अधिकारियों के साथ बैठक की और स्थिति का जायजा लिया। वहीं अब चुनाव से पहले सभी दल भी अपनी-अपनी तैयारी में जुट गए हैं। इस बीच झारखंड चुनाव में एनडीए भी पूरी ताकत के साथ उतर रहा है। बीजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर अपने सहयोगी दलों का ऐलान कर दिया है। असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपने सहयोगी दलों आजसू और जदयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

सीटों का बंटवारा भी लगभग तय

असम के मुख्यमंत्री और भाजपा के झारखंड चुनाव के सह-प्रभारी हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को एनडीए गठबंधन में शामिल होने वाले दलों के नाम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) और जनता दल (यूनाइटेड) के साथ मिलकर लड़ेगी। भाजपा के झारखंड चुनाव के सह-प्रभारी शर्मा ने कहा कि सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे का समझौता अंतिम चरण में है। 

दो अक्टूबर के बाद तय हो जाएगा सीटों का बंटवारा

उन्होंने रांची में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘भाजपा, आजसू और जदयू के साथ मिलकर झारखंड चुनाव लड़ेगी। सहयोगियों के साथ 99 प्रतिशत सीट पर सहमति बन गई है। बाकी की एक या दो सीट के लिए बातचीत की जा रही है और इन पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।’’ हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि इस संबंध में औपचारिक घोषणा ‘पितृ पक्ष’ के बाद की जाएगी जो दो अक्टूबर को समाप्त हो रहा है। बता दें कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव इस साल के अंत में प्रस्तावित है। किसी भी समय चुनाव की तारीखों की घोषणा की जा सकती है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

TATA की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुआं देखकर बैठ जाएगा कलेजा; देखें खौफनाक Video

'न ढकने के लिए कफन होगा और न दफनाने के लिए दो गज जमीन', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान