A
Hindi News झारखण्ड झारखंड NCP के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश सिंह ने थामा बीजेपी का दामन, बाबूलाल मरांडी ने दिलाई सदस्यता

झारखंड NCP के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश सिंह ने थामा बीजेपी का दामन, बाबूलाल मरांडी ने दिलाई सदस्यता

हुसैनाबाद के एनसीपी विधायक कमलेश सिंह ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, सह प्रभारी हेमंता विश्व सरमा ने उनका पार्टी में स्वागत किया।

 विधायक कमलेश सिंह ने थामा बीजेपी का दामन - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA विधायक कमलेश सिंह ने थामा बीजेपी का दामन

रांचीः झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी खुद को मजबूत करने में लगी है। इसी क्रम में शुक्रवार को बीजेपी को एक और मजबूती मिली। हुसैनाबाद के एनसीपी विधायक कमलेश सिंह ने पाला बदलकर बीजेपी का दामन थाम लिया। प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, सह प्रभारी हेमंता विश्व सरमा ने कमलेश को पट्टा पहनाकर बीजेपी में शामिल कराया। माना जा रहा है कि बीजेपी विधानसभा चुनाव में कमलेश सिंह को हुसैनाबाद से टिकट दे सकती है।

एनसीपी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष थे कमलेश सिंह

जानकारी के अनुसार, पलामू के हुसैनाबाद से कमलेश सिंह लंबे समय से विधायक हैं। वह यहां से 1999 से ही चुनाव जीत रहे हैं। उन्होंने पिछले चुनाव में एनसीपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी। जब एनसीपी टूटी तो वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) के साथ आ गए। बीजेपी में शामिल होने से पहले कमलेश सिंह एनसीपी अजीत पवार गुट के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे थे। जबकि उनके बेटे सूर्या सिंह पार्टी के प्रवक्ता हैं।

अमित शाह समेत बीजेपी के सीनियर नेताओं से की थी मुलाकात

इससे पहले कमलेश सिंह और उनके बेटे सूर्या सिंह दोनों ने कहा था कि वह बीजेपी में शामिल होंगे। सूर्या सिंह ने कहा कि उन्होंने और उनके पिता ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ चर्चा की। सूर्या सिंह ने भाजपा के समावेशी दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हुए कहा था कि भगवा पार्टी 'सबका साथ, सबका विकास' में विश्वास करती है। पार्टी राज्य की राजनीति में संतुलित प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करते हुए आदिवासी और गैर-आदिवासी दोनों समुदायों को प्राथमिकता देती है। 

बता दें कि झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव होंगे। बीजेपी आजसू और जेडीयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी में अभी हाल में ही पूर्व सीएम चंपई सोरेने शामिल हुए थे। 

रिपोर्ट- मुकेश