A
Hindi News झारखण्ड 'नया चैप्टर शुरू', संन्यास का सोचने वाले चंपई सोरेन ने बताई BJP ज्वाइन करने की वजह

'नया चैप्टर शुरू', संन्यास का सोचने वाले चंपई सोरेन ने बताई BJP ज्वाइन करने की वजह

चंपई सोरेन ने आज बता दिया कि आखिर वह बीजेपी में क्यों शामिल हो रहे हैं? उन्होंने कहा कि जब मैं 18 अगस्त को आया था तो मैंने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी थी। मैंने नया अध्याय शुरू किया है और बीजेपी में शामिल होने का निर्णय ले लिया है।

champai soren- India TV Hindi Image Source : X- @CHAMPAISOREN चंपई सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। वह 30 अगस्त, 2024 दिन शुक्रवार को बीजेपी का दामन थाम लेंगे। इस दौरान उनका बेटा भी बीजेपी में शामिल होगा। इस बीच आज मीडिया को संबोधित करते हुए सोरेन ने बता दिया कि आखिर वह बीजेपी में क्यों शामिल हो रहे हैं? चंपई सोरेन ने कहा कि जब मैं 18 अगस्त को आया था तो मैंने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी थी।

'पहले मैंने सोचा था संन्यास ले लूंगा लेकिन...'

पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने कहा, ''नया अध्याय शुरू किया है। पहले मैंने सोचा था कि मैं संन्यास ले लूंगा। लेकिन बाद में जनता का मान देख कर सोचा सक्रिय राजनीति में ही रहूंगा। फिर मैंने सोचा कि नया संगठन बनाऊंगा, लेकिन इसके लिए समय अभी कम है। बहुत मंथन करने के बाद मेरा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह पर विश्वास बढ़ गया है और बीजेपी में शामिल होने का हमने निर्णय ले लिया। जनता ने भी इसके लिए हमें समर्थन दिया है। बीजेपी में मेरे साथ मेरा बेटा भी शामिल होगा।'' उन्होंने कहा, ''हमने बहुत संघर्ष किया है। हमारा इतिहास झारखंड प्रदेश में आईने की तरह है।''

अमित शाह से की मुलाकात

चंपई सोरेन ने सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। उनके साथ में असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व शर्मा भी मौजूद थे। सीएम हिमंता ने जानकारी दी है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हमारे देश के प्रतिष्ठित आदिवासी नेता चंपई सोरेन ने थोड़ी देर पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। चंपई 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल होंगे।

राज्य में कैसे बदला सियासी घटनाक्रम?

हेमंत सोरेन को भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था। हेमंत ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद चंपई सोरेन को झारखंड का नया सीएम बनाया गया। झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद हेमंत सोरेन फिर से विधायक दल का नेता चुने गए। इसके बाद चंपई सोरेन ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। फिर हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम बने। इसके कुछ ही दिनों बाद चंपई ने खुलकर नाराजगी जाहिर की।

यह भी पढ़ें-

"उल्फा से निपटा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं देखा", हेमंत सोरेन पर फिर बरसे हिमंत विश्व शर्मा

कश्मीरी छात्राओं के सामने राहुल गांधी ने किए बड़े खुलासे, खुद की शादी पर कही ये बात; शेयर किया Video