A
Hindi News झारखण्ड आबकारी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: फिजिकल टेस्ट में 11 अभ्यर्थियों की मौत, किन सेंटरों में कितने की गई जान?

आबकारी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: फिजिकल टेस्ट में 11 अभ्यर्थियों की मौत, किन सेंटरों में कितने की गई जान?

झारखंड में आबकारी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का फिजिकल टेस्ट 22 अगस्त को आयोजित किया गया था। इस दौरान बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट किया गया था।

आबकारी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO-PTI आबकारी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

झारखंड में आबकारी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट में 11 अभ्यर्थियों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। झारखंड पुलिस के आईजी ऑपरेशन अमोल विनुकांत होमकर ने कहा, 'झारखंड आबकारी कांस्टेबल भर्ती के लिए राज्य में सात केंद्र बनाए गए थे। दुर्भाग्य से आबकारी कांस्टेबल भर्ती अभियान के दौरान फिजिकल टेस्ट के दौरान 11 अभ्यर्थियों की मौत हो गई। इस मामले की जांच जारी है।'

पलामू में 4 अभ्यर्थियों की हुई मौत

इसके साथ ही अमोल वी. होमकर ने बताया कि पलामू में 4, गिरिडीह और हजारीबाग में दो-दो, रांची के जगुआर केंद्र, पूर्वी सिंहभूम के मुसाबनी और साहेबगंज केंद्रों में एक-एक अभ्यर्थी की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि अप्राकृतिक मौत के मामले दर्ज कर लिए गए हैं। इस मामले की जांच की जा रही है।

22 अगस्त को इन सेंटरों में हुआ फिजिकल टेस्ट

झारखंड आबकारी कांस्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के लिए फिजिकल टेस्ट 22 अगस्त को रांची, गिरिडीह, हजारीबाग, पलामू, पूर्वी सिंहभूम और साहेबगंज जिलों के सात केंद्रों पर किया गया था। 

78 हजार से अधिक अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट में पास

होमकर ने बताया कि 30 अगस्त तक कुल 1,27,772 अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षण में शामिल हुए, जिनमें से 78,023 उत्तीर्ण हुए हैं। होमकर ने कहा कि सभी केन्द्रों पर चिकित्सा दल, दवाइयां, एम्बुलेंस, मोबाइल शौचालय और पेयजल सहित पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं।