A
Hindi News झारखण्ड झारखंड विधानसभा चुनाव: JMM ने 35 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

झारखंड विधानसभा चुनाव: JMM ने 35 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

पार्टी ने 35 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में रवींद्रनाथ महतो को नाला से एम.टीम. राजा को राजमहल से धनंजय सोरेन को बोरिया से स्टीफन मरांडी को महेशपुर और उदयशंकर सिंह को सारठ से टिकट दिया है।

Hemant Soren- India TV Hindi Image Source : FILE हेमंत सोरेन

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 35 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बरहेट से, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को गांडेय और हेमंत के भाई बसंत सोरेन को दुमका से उम्मीदवार बनाया गया है।

स्टीफन मरांडी महेशपुर से उम्मीदवार

इस लिस्ट के मुताबिक झामुमो ने रवींद्रनाथ महतो को नाला से, एम.टी. राजा को राजमहल से धनंजय सोरेन  को बोरिया से, स्टीफन मरांडी को महेशपुर और उदयशंकर सिंह को सारठ से टिकट दिया है। गिरिडीह विधानसभा सीट से सुदिवे कुमार, डमरू से बेबी देवी, शिकारीपाड़ा से आलोक सोरेन और मधुपुर से हफीजुल हसन झामुमो के उम्मीदवार होंगे।

चाईबासा और गुमला से किसे मिला टिकट?

झामुमो ने मझगांव से निरल पूर्ति, चंदनकियारी से उमाकांत रजक, बहरागोड़ा से समीर मोहंती, चाईबासा से दीपक बिरुआ को उम्मीदवार बनाया है। वहीं गुमला से भूषण तिर्की, सिसई से जिगा सुसारन होरो, तमाड़ से विकास मुंडा और टुंडी से मथुरा महतो को टिकट मिला है। गढ़वा से मिथिलेश ठाकुर और लातेहार से बैद्यनाथ राम झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार होंगे।

आरजेडी ने 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

वहीं राष्ट्रीय जनता दल ने भी विधानसभा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। पार्टी ने देवघर से सुरेश पासवान को, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव को और कोडरमा से सुभाष यादव को टिकट दिया है। पार्टी ने चतरा से रश्मी प्रकाश को  विश्रामपुर से नरेश प्रसाद सिंह और हुसैनाबाद से संजय कुमार सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने जारी की थी 21 उम्मीदवारों की लिस्ट

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस ने झारखंड के लिए 21 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इस लिस्ट में जामताड़ा से इरफान अंसारी, जरमुंडी से बादल पत्रलेख, पोरैयाहाट से प्रदीप यादव, महागामा से दीपिका पांडे सिंह और लोहरदगा से रामेश्वर ओरांव का नाम था। वहीं कांग्रेस ने अंबा प्रसाद साहू  को बड़कागांव, कुमार जयमंगल को बेरमो, पूर्णिमा नीरज सिंह को झरिया, बन्ना गुप्ता  को जमशेदपुर पश्चिम, राजेश कच्छप को खिजरी, शिल्पी नेहा तिर्की  को मांडर, भूषण बारा को सिमडेगा, नमन विकास कोंगारी को कोलेबिरा और मनिका से रामचन्द्र सिंह को टिकट दिया है। आपको बता दें कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए 13 नवंबर और 20 नवंबर को दो फेज में वोटिंग होगी वोटों की काउंटिंग 23 नवंबर को होगी।