A
Hindi News झारखण्ड पलटी बोगियां... चीख-पुकार और पसरा मातम, देखें झारखंड रेल हादसे के बाद का भयावह मंजर; दिल दहला देने वाला Video आया सामने

पलटी बोगियां... चीख-पुकार और पसरा मातम, देखें झारखंड रेल हादसे के बाद का भयावह मंजर; दिल दहला देने वाला Video आया सामने

चक्रधर में हुए ट्रेन एक्सीडेंट में दो यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल हैं। वहीं इस हादसे के बाद यहां का वीडियो सामने आया है।

झारखंड रेल हादसे के बाद का भयावह मंजर।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV झारखंड रेल हादसे के बाद का भयावह मंजर।

रांची: झारखंड के चक्रधरपुर में आज सुबह एक दर्दनाक ट्रेन हादसे की खबर सामने आई है। इस हादसे के बाद से मौके पर हर तरफ चीख-पुकार मची हुई है। हादसे के बाद का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में हादसे के बाद एक के एक ऊपर चढ़ी ट्रेन की बोगियां नजर आ रही हैं। वहीं बोगियों के पटरी से उतरने की वजह से उसमें सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। हादसे में 150 से अधिक यात्री घायल बताए जा रहे हैं। वहीं मौके पर तमाम यात्री मदद की गुहार लगाते भी दिखे। फिलहाल मौके पर एनडीआरएफ सहित अन्य बचाव दल पहुंच गए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। 

राहत और बचाव का कार्य जारी

बता दें कि चक्रधरपुर में आज सुबह हावड़ा से मुंबई जा रही 12810 हावड़ा-सीएसएमटी मेल के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए। मंगलवार की सुबह हुई घटना में 150 यात्रियों के घायल हो गए, जबकि 2 यात्रियों की मौत भी हो गई है। मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। इसके अलावा हावड़ा-मुम्बई रेलवे लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। 

दो दिन पहले डिरेल हुई थी मालगाड़ी

हादसे की वजह के बारे में बताया जा रहा है कि यहीं पर दो दिन पहले एक मालगाड़ी डिरेल हुई थी, जिसके वैगन ट्रैक पर ही पड़े थे। इसी बीच हावड़ा-मुंबई मेल दूसरे ट्रैक से होकर गुजर रही थी। वहीं पहले से ट्रैक पर पड़े डिब्बों से ट्रेन टकरा कई, जिसके बाद कई बोगियां पटरी से पलट गईं। बताया जा रहा है कि मुंबई मेल एक्सप्रेस ट्रेन साढ़े तीन घंटे देर से चल रही थी। वहीं घटना के समय ट्रेन लगभग 44 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। घटना के बाद आनन-फानन में राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंचे हैं। घायल यात्रियों को रांची के रिम्स हॉस्पिटल और चक्रधरपुर के आसपास के सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

यह भी पढ़ें- 

Train Accident: पटरी से उतरी हावड़ा-CSMT मेल, 2 दिन पहले भी यहीं हुआ था हादसा; 2 पैसेंजर्स की मौत

झारखंड में बड़ा रेल हादसा: रेलवे ने रद्द कर दी ये ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट