A
Hindi News झारखण्ड 'हरियाणा तो झांकी है...', चंपई सोरेन ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भरी हुंकार

'हरियाणा तो झांकी है...', चंपई सोरेन ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भरी हुंकार

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। अब जल्द ही महाराष्ट्र और झारखंड में भी विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जाना है। पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भी भाजपा की जीत पर बयान दिया है।

हरियाणा में भाजपा की जीत पर बोले चंपई सोरेन।- India TV Hindi Image Source : PTI हरियाणा में भाजपा की जीत पर बोले चंपई सोरेन।

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है और लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। वहीं, पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 29 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है। अब पार्टी के नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई ने हरियाणा में भाजपा की इस जीत को लेकर बयान जारी किया है। आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है।

हरियाणा तो झांकी है- चंपई

भाजपा नेता चंपई सोरेन ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत पर खुशी जताई है और आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए हुंकार भरी है। चंपई सोरेन ने कहा है कि हरियाणा तो झांकी है, झारखंड अभी बाकी है। आपको बता दें कि इस साल के आखिर में झारखंड में विधानसभा चुनाव आयोजित होने की उम्मीद की जा रही है।

झारखंड में भी यही दोहराया जाएगा- मेघवाल

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा में विकास और सुशासन प्रभावी साबित हुआ है और विश्वास जताया कि झारखंड के लोग आगामी विधानसभा चुनावों में इन आदर्शों का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा का विकास और सुशासन मंत्र हरियाणा में काम आया और आगामी चुनावों में झारखंड में भी यही दोहराया जाएगा। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हरियाणा की जनता ने पार्टी को भारी जीत दिलाई है जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उनके विश्वास को दर्शाता है।

उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा

बीते सोमवार को नयी दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने झारखंड चुनाव के लिए रणनीति, उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह और शिवराज सिंह चौहान तथा असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा शामिल हुए। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के झारखंड प्रभारी हैं और शर्मा सह-प्रभारी हैं। बैठक में भाजपा की झारखंड इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, राज्यसभा सदस्य समीर उरांव, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी और राज्य से पार्टी के अन्य नेता भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- कृषि मंत्री शिवराज सिंह का बड़ा बयान; झारखंड में बनी बीजेपी सरकार तो लागू होगा NRC, बाहर जाएंगे घुसपैठिए

झारखंड NCP के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश सिंह ने थामा बीजेपी का दामन, बाबूलाल मरांडी ने दिलाई सदस्यता