A
Hindi News झारखण्ड नहीं उड़ पाया रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का हेलीकॉप्टर, सड़क के रास्ते गढ़वा से वाराणसी रवाना हुए, जानें वजह

नहीं उड़ पाया रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का हेलीकॉप्टर, सड़क के रास्ते गढ़वा से वाराणसी रवाना हुए, जानें वजह

गढ़वा के एसपी दीपक पांडे ने बताया कि हेलीकॉप्टर के लिए ईंधन ले जाने वाला वाहन गढ़वा के बंशीधर नगर नहीं पहुंच पाया, इसलिए सिंह ने सड़क मार्ग से वाराणसी जाने का फैसला किया।

राजनाथ सिंह,रक्षा मंत्री - India TV Hindi Image Source : RAJNATH SINGH राजनाथ सिंह,रक्षा मंत्री

रांची: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को आज काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वे आज झारखंड के दौरे पर थे। झारखंड का दौरा खत्म कर उन्हें वापस लौटना था लेकिन उनका हेलीकॉप्टर रिफ्यूल नहीं होने के चलते उड़ान नहीं भर सका। वे घंटे भर इंतजार भी करते रहे लेकिन हेलीकॉप्टर में रिफ्यूलिंग नहीं हो पाई, लिहाजा उन्हें सड़क मार्ग से वापस लौटना पड़ा।

हेलीकॉप्टर में रिफ्यूलिंग नहीं हो पाई

दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की झारखंड में आज दो रैलियां थीं। पहली रैली उन्होंने चतरा के इटखोरी में की और दूसरी रैली गढ़वा के बंशीधर नगर में की। बंशीधर नगर में ही उनके हेलीकॉप्टर में रिफ्यूलिंग होनी थी और उन्हें वापस लौटना था। लेकिन हेलीकॉप्टर में रिफ्यूलिंग नहीं हो पाई।  लिहाजा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को गढ़वा से सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना होना पड़ा। 

रिफ्यूलिंग वाहन नहीं पहुंच सका

झारखंड के डीजीपी अनुराग गुप्ता ने बताया, "उनके हेलीकॉप्टर में रिफ्यूलिंग नहीं हो पाने के कारण वे गढ़वा से सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुए।" गढ़वा के एसपी दीपक पांडे ने बताया कि हेलीकॉप्टर के लिए ईंधन ले जाने वाला वाहन गढ़वा के बंशीधर नगर नहीं पहुंच पाया, इसलिए सिंह ने सड़क मार्ग से वाराणसी जाने का फैसला किया। वाराणसी और गढ़वा के बीच की दूरी करीब 200 किलोमीटर है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि रांची से ईंधन लेकर आ रहा वाहन किसी समस्या के कारण गढ़वा नहीं पहुंच सका। जिसके चलते राजनाथ सिंह को सड़क मार्ग से वापस लौटना पड़ा। सूत्रों ने कहा कि रक्षा मंत्री ने वाराणसी के लिए रवाना होने से पहले करीब एक घंटे तक इंतजार किया। इससे पहले उन्होंने झारखंड में दो रैलियों को संबोधित किया।

सोरेन देश के सबसे भ्रष्ट सीएम-राजनाथ

चतरा जिले के इटखोरी में भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर राजनाथ सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए सोरेन को देश का ‘सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री’ करार दिया। सिंह ने कहा कि अब सोरेन को सत्ता से हटाने और पूर्वी राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मत देकर उसे सत्ता में लाने का समय आ गया है। इस साल के अंत में झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। उन्होंने कहा, ‘‘हेमंत सोरेन सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से खिलवाड़ किया है और भ्रष्टचार में संलिप्त हैं। भारत कभी किसी दागी व्यक्ति को स्वीकार नहीं करेगा।’’ सिंह ने दावा किया कि राज्य में भाजपा के किसी भी मुख्यमंत्री- बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा और रघुबरदास- ने कभी भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना नहीं किया। रक्षामंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने विदेश में भारत की छवि ‘खराब’ की और सिख समुदाय को उकसाने की कोशिश की। (PTI)