A
Hindi News झारखण्ड झारखंड चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, सीनियर नेता ने सैकड़ों समर्थकों के साथ थामा बीजेपी का दामन

झारखंड चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, सीनियर नेता ने सैकड़ों समर्थकों के साथ थामा बीजेपी का दामन

कांग्रेस नेता मंजू कुमारी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, असम के सीएम और झारखंड विधानसभा चुनाव के सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुईं।

कांग्रेस नेता मंजू कुमारी बीजेपी में शामिल- India TV Hindi Image Source : ANI कांग्रेस नेता मंजू कुमारी बीजेपी में शामिल

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता मंजू कुमारी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, असम के सीएम और झारखंड विधानसभा चुनाव के सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गई हैं। मंजू के साथ उनके पिता पूर्व विधायक सुकर रविदास भी सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी में शामिल हुए। 

बाबूलाल मरांडी और हिमंत बिस्वा सरमा ने मंजू कुमारी का पार्टी में स्वागत किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने कहा कि इससे गिरिडीह जिले में उनकी पार्टी और मजबूत होती। उन्होंने मंजू कुमारी की जमकर तारीफ भी की। 

जमुआ सीट पर टिकट की दावेदार हैं मंजू

मंजू कुमारी गिरिडीह जिलें कांग्रेस की सीनियर नेता रही हैं। वह पिछले चुनाव में जमुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी के केदार हाजार को कड़ी टक्कर देते हुए चुनाव हार गई थीं। बीजेपी शामिल होने के बाद केदार के साथ ही उन्हें भी टिकट का दावेदार माना जा रहा है। केदार ने कहा कि बीजेपी बड़ी पार्टी है। मंजू के पिता भी भाजपाई थे। पार्टी में उनका स्वागत है। टिकट पर सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य प्रदेश में सरकार बनाना है। 

महुआ मांझी ने कही ये बात

उधर, जेएमएम सांसद महुआ मांझी ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मईया सम्मान योजना लेकर आए हैं क्योंकि झारखंड बनने के बाद से यहां 17-18 भाजपा की सरकारें रहीं, उनके कई मुख्यमंत्री आए लेकिन उन्होंने महिलाओं के बारे में नहीं सोचा। भाजपा के कार्यकाल में यहां महिलाओं की तस्करी चरम पर थी। इन सबको रोकने के लिए मुख्यमंत्री ने कई योजनाएं शुरू की हैं ताकि वे अपने पैरों पर खड़ी हो सकें, स्कूल-कॉलेजों को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में मईया सम्मान योजना शुरू की गई है, यह उन महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए है जो छोटी-छोटी जरूरतों के लिए हाथ फैलाती थीं, यह बहुत अच्छी पहल है। इसकी हर जगह सराहना होनी चाहिए।