A
Hindi News झारखण्ड देवघर में बड़ा हादसा, मकान गिरने से कई लोग मलबे में दबे, बचाव कार्य में जुटी NDRF की टीम

देवघर में बड़ा हादसा, मकान गिरने से कई लोग मलबे में दबे, बचाव कार्य में जुटी NDRF की टीम

झारखंड के देवघर जिले में रविवार की सुबह एक इमारत अचानक गिर गई। इमारत गिरने की वजह से उसमें मौजूद कई लोग अंदर मलबे में दब गए। वहीं एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।

मकान गिरने से कई लोग मलबे में दबे।- India TV Hindi Image Source : PTI मकान गिरने से कई लोग मलबे में दबे।

देवघर: जिले में रविवार की सुबह एक इमारत ढह गई। इमारत के गिरने की वजह से इसके मलबे में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं मौके पर राहत और बचाव का कार्य भी किया जा रहा है। एक अधिकारी ने घटना के बारे में जानकारी दी। घटनास्थल पर राहत-बचाव अभियान चला रहे राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के एक अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, जबकि दो लोगों के उसमें फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि देवघर के एक इलाके में सुबह करीब छह बजे यह दो मंजिला इमारत ढह गई। 

सुबह 6 बजे हुआ हादसा

दरअसल, ये हादसा नगर निगम क्षेत्र में हुआ। यहां आज यानी रविवार को सुबह 6 बजे ही एक बहुमंजिला इमारत गिर गई। इमारत गिरने की वजह से कई लोग इसके मलबे में फंसे हुए हैं। वहीं राहत और बचाव का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। हादसे की सूचना मिलने के बाद से ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। एनडीआरएफ की टीम ने एक व्यक्ति को मलबे के अंदर से निकाल भी लिया है। वहीं अभी भी कई अन्य लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल सभी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

तेजी से किया जा रहा बचाव कार्य

बता दें कि इलाके में लगातार हो रही बारिश की वजह से ये हादसा होना बताया जा रहा है। वहीं बचावकर्मियों का कहना है कि हादसे की वजह से कई लोग मकान के मलबे के अंदर दबे हो सकते हैं। सभी लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इस काम में एनडीआरएफ की टीम लगातार जुटी हुई है। जल्द ही राहत और बचाव का कार्य पूरा किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

यूपी-बिहार में आफत बनी बारिश, कई राज्यों के लिए अलर्ट; जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

भारी बारिश ने चारधाम यात्रा पर लगाया ब्रेक, गढ़वाल कमिश्नर ने जारी किए निर्देश