A
Hindi News झारखण्ड बड़ी खबर: झारखंड में चुनाव से पहले सीएम हेमंत को तगड़ा झटका, भाजपा में शामिल हो सकते हैं चंपई सोरेन

बड़ी खबर: झारखंड में चुनाव से पहले सीएम हेमंत को तगड़ा झटका, भाजपा में शामिल हो सकते हैं चंपई सोरेन

झारखंड में सियासी उथल पुथल को लेकर बड़ी खबर है। पूर्व सीएम रहे चंपई सोरेन भाजपा के संपर्क में हैं और वे आज तीन विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे हैं। उनके भाजपा ज्वाइन करने की संभावना है।

champai soren in delhi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO चंपई सोरेन आ रहे हैं दिल्ली

झारखंड से बड़ी सियासी उथल पुथल की खबर आ रही है। पूर्व सीएम और जेएमएम के नेता चंपई सोरेन भाजपा में शामिल हो सकते हैं। चंपई सोरेन आज अपने साथ जेएमएम के तीन विधायकों को लेकर दिल्ली पहुंच चुके हैं। इससे पहले ही वे कई बड़े भाजपा नेताओं के संपर्क में थे और आज दिल्ली आने के बाद उनके भाजपा में शामिल होने की बात कही जा रही है। चंपई सोरेन झारखंड के बड़े नेता कहे जाते हैं जिन्होंने हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद झारखंड की सत्ता संभाली थी। अब वे भाजपा में शामिल होकर हेमंत को बड़ा झटका दे सकते हैं।  

कहा जा रहा है कि लोबिन हेम्ब्रम के जरिए चंपई भाजपा के संपर्क में बने हुए हैं। झारखंड में कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने से जेएमएम के लिए मुश्किलें हो सकती हैं। 

हेमंत के लिए हो सकता है बड़ा झटका

राजनीतिक गलियारों में यह बात कई दिनों से आ रही थी कि जिस तरह से हेमंत सोरेन को दोबारा सीएम बनाने के लिए उन्हें मुख्यमंत्री पद से बेपरवाह तरीके से हटाया गया, उससे चंपई सोरेन नाखुश थे। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किए जाने के बाद उन्हें सीएम पद पर नियुक्त किया गया, ताकि हेमंत सोरेन की वापसी तक सीएम की सीट बनी रहे।

भाजपा नेता ने दी प्रतिक्रिया

झामुमो नेता और पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर झारखंड भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा था कि चंपई सोरेन को जिस तरह से झारखंड मुक्ति मोर्चा ने मुख्यमंत्री पद से हटाया था, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। दीपक प्रकाश ने कहा कि चंपई भाजपा में शामिल होंगे, मुझे इसकी जानकारी तो नहीं है। ऐसा कोई भी मामला भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व तय करता है।