A
Hindi News झारखण्ड ऐसी हुई बारिश कि ढह गया पुल, बिहार के बाद अब झारखंड की घटना, देखें वीडियो

ऐसी हुई बारिश कि ढह गया पुल, बिहार के बाद अब झारखंड की घटना, देखें वीडियो

बिहार में पुल गिरने की कई घटनाएं सामने आई थीं लेकिन अब झारखंड में भी पुल गिर गया है। इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि बारिश की वजह से पुल गिर गया है। देखें वीडियो-

jharkhand bridge collapse- India TV Hindi Image Source : IANS झारखंड में भी पुल गिरा

बिहार के बाद अब झारखंड में भी पुल गिरने की घटना सामने आई है। पुल गिरने की घटना बोकारो जिले की है जहां लगातार बारिश के कारण एक पुल अचानक ढह गया। साल 2014 में बनाया गया 300 मीटर लंबा पुल गोमिया ब्लॉक तक फैला है, जो बोकारो के लालपनिया और गिरिडीह जिले के डुमरी को जोड़ता है। पुल के ढहने की घटना शनिवार को हुई, जिसमें पुल का लगभग 20-30 फीट का एक हिस्सा गिर गया। पुल के गिरने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है।

बह गए पुल और सड़क

घटना पर बेरमो अनुमंडल पदाधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक जांच समिति का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से पूरे झारखंड में काफी नुकसान हुआ है। प्रदेश के कई सड़क मार्ग बह गए, पेड़ उखड़ गए और घर क्षतिग्रस्त हो गए। तबाही के बावजूद किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

 देखें वीडियो

बारिश की वजह से गुमला और लोहरदगा को जोड़ने वाली कांड्रा गांव के पास सड़क का डायवर्जन भी बह गया। चैनपुर ब्लॉक में एक और डायवर्जन भी टूट गया, जिससे पांच गांवों के लगभग 15,000 निवासी प्रभावित हुए। निचले इलाकों में कई घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं।

बारिश की वजह से चेतावनी जारी

दामोदर और भैरवी नदियों में जलस्तर बढ़ने के कारण रामगढ़ में अधिकारियों ने रजरप्पा मंदिर तीर्थ स्थल के लिए अलर्ट जारी किया है। मंदिर के मुख्य पुजारी अजय पांडा के अनुसार, भक्तों को दामोदर नदी के किनारे निकास द्वार से बचने की सलाह दी जाती है। हाल की बारिश ने राज्य की वर्षा की कमी को घटाकर 19 प्रतिशत कर दिया है, जिसे भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सामान्य माना है। 1 जून से 3 अगस्त तक झारखंड में सामान्य 538.7 मिमी की तुलना में 435.7 मिमी बारिश हुई है।