A
Hindi News झारखण्ड झारखंड में 21-50 साल की 40 लाख महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये की आर्थिक सहायता जल्द: हेमंत सोरेन

झारखंड में 21-50 साल की 40 लाख महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये की आर्थिक सहायता जल्द: हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन ने साहिबगंज जिले के राजमहल में 34 योजनाओं के उद्घाटन-शिलान्यास एवं लाभार्थियों के बीच परिसंपत्ति वितरण के लिए आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए हमारी सरकार हरसंभव कदम उठा रही है।

hemant soren- India TV Hindi Image Source : PTI सीएम हेमंत सोरेन

साहिबगंज: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में 21 से 50 साल की 40 लाख महिलाओं को हर माह एक हजार की आर्थिक सहायता देने की योजना जल्द धरातल पर उतरेगी। लाभार्थियों के चयन और पहचान के लिए पूरे राज्य में कैंप लगाए जाएंगे। सोरेन ने साहिबगंज जिले के राजमहल में 34 योजनाओं के उद्घाटन-शिलान्यास एवं लाभार्थियों के बीच परिसंपत्ति वितरण के लिए आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए हमारी सरकार हरसंभव कदम उठा रही है।

86 करोड़ 84 लाख की 31 विकास योजनाओं का शिलान्यास

सीएम ने राजमहल में लगभग 86 करोड़ 84 लाख की 31 विकास योजनाओं का शिलान्यास किया। 2.04 करोड़ की तीन योजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने राजमहल एवं बरहेट में आयोजित कार्यक्रमों में 10,141 लाभार्थियों के बीच 38.80 करोड़ रुपए से ज्यादा की परिसंपत्तियां वितरित की। उन्होंने साहिबगंज के बरहेट में 132/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन और पाकुड़-राजमहल के बीच 132 केवी की संचरण लाइन का उद्घाटन किया। बताया गया है कि 70.74 करोड़ की लागत से निर्मित पावर ग्रिड से कुल 80 हजार उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

गंगा के कटाव को रोकने की दिशा में काम कर रही सरकार

सीएम ने इस मौके पर कहा कि साहिबगंज में गंगा के कटाव को रोकने की दिशा में सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। राजमहल क्षेत्र में एक हवाई पट्टी और रोप-वे बनाने की योजना पर विचार किया जा रहा है, ताकि पर्यटन के लिहाज़ से इसे अलग पहचान दिला सकें।

इस मौके पर राजमहल के सांसद विजय कुमार हांसदा, विधायक अनंत ओझा, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के बाद सीएम ने अनुमंडलीय अस्पताल, राजमहल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ओपीडी, वार्ड, दवाई, चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों की उपलब्धता और उपस्थिति तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। (IANS इनपुट्स के साथ)