A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव का लाइव रिजल्ट कब, कहां और कैसे देखें?

जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव का लाइव रिजल्ट कब, कहां और कैसे देखें?

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर की सुबह से आने शुरू हो जाएंगे। ऐसे में आइए जानते हैं कि सबसे तेज नतीजे आप कब से, कहां और कैसे देख सकते हैं।

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव रिजल्ट- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव रिजल्ट

जम्मू कश्मीर चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे। ऐसे में जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के रूझान, वोटों की गिनती और फाइनल रिजल्ट कहां देख सकते हैं इस बात की चिंता अब करने की जरूरत नहीं है। इसी चिंता को दूर करने के लिए इस आर्टिकल में हम आपको इसकी जानकारी देंगे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव तीन चरणों 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को संपन्न हुए।

8 बजे शुरू होगी गिनती

जानकारी दे दें कि 8 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट पेपर की काउंटिंग की जाएगी और उसके बाद ईवीएम के जरिए पड़े वोटों की गिनती शुरू होगी। 8 बजे के कुछ पल बाद ही पहला रूझान सबके सामने आ जाएगा।

कहां देख सकते हैं सबसे तेज नतीजे?

इंडिया टीवी की वेबसाइट

पाठक जम्मू कश्मीर चुनाव के सबसे तेज रूझान व नतीजे इंडिया टीवी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.indiatv.in/ पर देख सकते हैं। यहां पल-पल की अपडेट आपको सबसे तेज व पहले दी जाएगी। इंडिया टीवी की वेबसाइट बिना किसी विलंब के सटीक नतीजे आप तक पहुंचाएगी।

चुनाव आयोग की वेबसाइट

इसके अलावा आप चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://results.eci.gov.in/ पर भी विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे मिनट-दर-मिनट अपडेट किए जाएंगे। यहां हर सीट का सटीक और आधिकारिक रिजल्ट उपलब्ध होगा। चुनाव आयोग की वेबसाइट उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, जो बिना किसी विलंब के सटीक नतीजे देखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:

VIDEO: कड़ी सुरक्षा के बीच होगी जम्मू कश्मीर में कल काउंटिंग, देखिए कैसे की गई है चाक-चौबंद व्यवस्था