A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के चलते भूस्खलन का वीडियो आया सामने, देखते ही देखते मेन रोड हो गया पूरी तरह ब्लॉक

जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के चलते भूस्खलन का वीडियो आया सामने, देखते ही देखते मेन रोड हो गया पूरी तरह ब्लॉक

भारी भूस्खलन होने से राजौरी और पुंछ जिले को कश्मीर घाटी के साथ जोड़ने वाली प्रसिद्ध मुगल रोड बंद हो गई है। वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क से गुजरने वाले वाहन खड़े होकर भूस्खलन रुकने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन यह रुकने की बजाय बढ़ जाता है।

Landslide- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुंछ में भूस्खलन

जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के चलते भूस्खलन हो रहा है। इससे परेशानी बढ़ गई है। राजौरी और पुंछ जिले को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाली सड़क बंद हो चुकी है। लोगों से सफर न करने की अपील की गई है। इस भूस्खलन का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि धीरे-धीरे करके पहाड़ की ऊंचाई से मलबा गिरना शुरू होता है। पहले मिट्टी के साथ छोटे पत्थर गिरते हैं फिर बड़े पत्थर भी नीचे गिरते हैं। थोड़ी देर में ही सड़क पर भारी मलबा जमा हो जाता है और रास्ता जाम हो जाता है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क से गुजरने वाले वाहन खड़े होकर भूस्खलन रुकने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन यह रुकने की बजाय बढ़ जाता है। कुछ पत्थर वाहनों के करीब आते हैं तो वाहन चालक अपनी गाड़ी पीछे की तरफ ले जाते हुए भी दिख रहे हैं।

मुगल रोड बंद

भारी भूस्खलन होने से राजौरी और पुंछ जिले को कश्मीर घाटी के साथ जोड़ने वाली प्रसिद्ध मुगल रोड बंद हो गई है। इस सड़क पर किसी को आने-जाने से बचने की सलाह दी गई है। जानकारी के मुताबिक लगातार हो रही बारिश के चलते सोमवार सुबह पनार ब्रिज चंडीमर के पास पहाड़ से भारी भूस्खलन हुआ, जिस वजह से दोनों ओर से आवाजाही बंद हो गई है। तस्वीरों में साफ देखा जा रहा है किस तरह से पहाड़ी से भूस्खलन हुआ। गनीमत रही इस भूस्खलन की चपेट में कोई नही आया। वहीं प्रशासन की तरफ से वहां पर मलबा हटाने का कार्य प्रगति पर है, लोगों को सलाह दी जा रही है मौजूदा समय में आप यात्रा न करें।

हिमाचल में बाढ़ की चेतावनी

भारी बारिश के कारण देश के कई पहाड़ी राज्यों में परेशानी बनी हुई है। असम के कई हिस्सों में बाढ़ के कारण लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम पहले ही बारिश के कारण परेशान रहे हैं। अब मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भी बाढ़ की चेतावनी जारी कर दी है। जम्मू कश्मीर में अब तक गर्मी  के कारण समस्या बनी हुई थी। अब बारिश परेशानी का सबब बनी हुई है।

यह भी पढ़ें-

मुंबई वाले रहें सावधान! जरूरी हो तभी निकलें घर से बाहर, CM शिंदे ने की लोगों से अपील

'मैं असम के लोगों के साथ हूं, संसद में उनका सिपाही हूं', बोले राहुल गांधी