A
Hindi News जम्मू और कश्मीर 'आतंकवाद को दफना दिया गया है, अब उसे लौटने नहीं दिया जाएगा', उधमपुर की रैली में गरजे अमित शाह

'आतंकवाद को दफना दिया गया है, अब उसे लौटने नहीं दिया जाएगा', उधमपुर की रैली में गरजे अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि प्रदेस में बीजेपी की सरकार बनने पर जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद मुक्त करा दिया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन सत्ता में आने पर पाकिस्तान का एजेंडा लागू करेगा।

Amit shah, BJP rally- India TV Hindi Image Source : PTI अमित शाह

चेनानी (जम्मू-कश्मीर): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के चेनानी में एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान, आतंकवाद, आर्टिकल 370 का उल्लेख किया और कहा कि आतंकवाद को दफना दिया गया है और अब उसे लौटने नहीं दिया जाएगा। अमित शाह ने बीजेपी की सरकार बनने पर जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद मुक्त बनाने का वादा किया और आरोप लगाया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन सत्ता में आने पर पाकिस्तान का एजेंडा लागू करेगा। 

श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा किया

बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई कर रहे अमित शाह ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के बिना विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। शाह ने अपने संबोधन में कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करके जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा किया। शाह ने कहा, "मैं आपसे पूछता हूं कि (संसद पर हमले के दोषी) अफजल गुरु को फांसी दी जानी चाहिए थी या नहीं? एनसी-कांग्रेस अब कह रहे हैं कि उसे फांसी नहीं दी जानी चाहिए थी।" 

कोई पत्थर फेंकने की हिम्मत नहीं करेगा

उन्होंने उधमपुर के चेनानी में एक रैली में कहा, “वे पत्थरबाजों और आतंकवादियों को रिहा करना चाहते हैं। उमर अब्दुल्ला ने यह सपना देखना छोड़ दिया है क्योंकि आप ऐसा नहीं कर सकते। यह अदालतों का काम है और हमने ऐसे कानून लागू किए हैं कि अब कोई भी पत्थर फेंकने की हिम्मत नहीं करेगा।” शाह आज उधमपुर, कठुआ और जम्मू जिलों में पांच रैलियों को संबोधित करेंगे। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत एक अक्टूबर को मतदान होगा।