A
Hindi News जम्मू और कश्मीर TLM के आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़, गांदरबल समेत 7 जिलों में छापेमारी, पाकिस्तान का 'बाबा हमास' चला रहा गिरोह

TLM के आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़, गांदरबल समेत 7 जिलों में छापेमारी, पाकिस्तान का 'बाबा हमास' चला रहा गिरोह

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में हुए आतंकी हमले में तारिक लबैक या मुस्लिम (TLM) का नाम सामने आया है। ये एक पाकिस्तानी आतंकी संगठन है। इसे लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का एक हिस्सा माना जाता है।

आतंकी भर्ती के मॉड्यूल का भंडाफोड़- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आतंकी भर्ती के मॉड्यूल का भंडाफोड़

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में रविवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ। इस आतंकी हमले में 7 लोगों की जान चली गई। इस हमले के तार दुश्मन देश पाकिस्तान से जुड़े हैं। काउंटर-इंटेलिजेंस कश्मीर (CIK) ने नवगठित आतंकवादी समूह तारिक लबैक या मुस्लिम (TLM) के आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। 

जम्मू-कश्मीर के इन जिलों में हुई छापेमारी

काउंटर-इंटेलिजेंस कश्मीर (CIK) ने मंगलवार सुबह एक बड़ा ऑपरेशन चलाया। सीआईके की टीम ने श्रीनगर, गांदरबल, बांदीपोरा, कुलगाम, बडगाम, अनंतनाग और पुलवामा सहित कई जिलों में छापेमारी की। 

TLM लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का ही है हिस्सा

इस ऑपरेशन के दौरान नवगठित आतंकवादी संगठन 'तहरीक लबैक या मुस्लिम' (TLM) के आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है। काउंटर-इंटेलिजेंस कश्मीर (CIK) ने कहा कि यह समूह लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का एक हिस्सा माना जाता है।

बाबा हमास नाम का आतंकी चलाता है ये गिरोह

काउंटर-इंटेलिजेंस कश्मीर (CIK) के एक अधिकारी ने कहा कि 'तहरीक लबैक या मुस्लिम' (TLM) के आतंकी भर्ती को कथित तौर पर 'बाबा हमास' नाम का एक पाकिस्तानी आतंकवादी हैंडलर द्वारा संचालित किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में आगे की जानकारी बाद में साझा की जाएगी।

मजदूरों के कैंप पर आतंकी हमला

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में रविवार रात हुए आतंकी हमले में छह मजदूर और एक डॉक्टर की मौत हो गई। आतंकियों ने एक प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी के कैंप पर गोलीबारी की। जहां सुरंग का निर्माण कर रहे मजदूर रहते थे।

एक आतंकी मारा गया

सेना और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर एक आतंकवादी को मार गिराया था। इस आतंकी के पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। इस आतंकी हमले की जांच के लिए दिल्ली से टीमें कश्मीर गई हुई हैं।

आतंकी हमले में जान गंवाने वाले मृतकों की हुई पहचान

आतंकी हमले में जान गंवाने वालों की पहचान हो गई है। मृतकों की पहचना बडगाम जिले के रहने वाले डॉक्टर शाहनवाज, पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले गुरमीत सिंह, बिहार के रहने वाले मोहम्मद हनीफ, सेफ्टी मैनेजर फहीम नासिर और कलीम, मध्य प्रदेश के रहने वाले मैकेनिकल मैनेजर अनिल कुमार शुक्ला और जम्मू के कठुआ जिले के डिजाइनर शशि अबरोल के रूप में हुई है।