A
Hindi News जम्मू और कश्मीर चन्नापोरा से ताल ठोकेंगे सैयद अल्ताफ बुखारी, अपनी पार्टी ने जारी की 24 और उम्मीदावरों की लिस्ट

चन्नापोरा से ताल ठोकेंगे सैयद अल्ताफ बुखारी, अपनी पार्टी ने जारी की 24 और उम्मीदावरों की लिस्ट

अपनी पार्टी ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए 24 अन्य प्रत्याशियों की लिस्ट निकाली है। पार्टी के अध्यक्ष अत्लाफ बुखारी का नाम भी इस लिस्ट में है और वह चन्नापोरा सीट से ताल ठोकेंगे।

Apni Party, Jammu Kashmir Apni Party, Jammu Kashmir Elections- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/AFTAFBUKHARIOFFICIAL अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी।

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर अपनी पार्टी, जिसे आमतौर पर अपनी पार्टी के नाम से जाना जाता है, ने विधानसभा चुनावों के लिए अपने 24 और उम्मीदावारों के नामों का ऐलान कर दिया है। ये उम्मीदवार दूसरे और तीसरे फेज के चुनावों में अपने-अपने प्रतिद्वंदियों से दो-दो हाथ करेंगे। अपनी पार्टी के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी का नाम भी लिस्ट में शामिल है और वह चन्नापोरा विधानसभा सीट से ताल ठोकेंगे। बता दें कि इन चुनावों में अपनी पार्टी का मुकाबला बीजेपी, पीडीपी और कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन से होगा।

अशरफ मीर लाल चौक से मैदान में उतरे

अपनी पार्टी की तरफ से दूसरे और तीसरे फेज के विधानसभा चुनाव के लिए मोहम्मद अशरफ मीर को लाल चौक, जफर हबीब शाह को सेंट्रल-शालटेंग, मोहम्मद अशरफ पालपोरी को ईदगाह, सैयद मुजफ्फर रिजवी को भीरवाह, रियाज भड़ाना को खान साहिब, गुलाम हसन मीर को गुलमर्, यावर दिलावर मीर को रफियाबाद, गुलाम मोहम्मद वार को सोपोर, शब्बीर अहमद लोन को बारामूला, रियाज अहमद शेख को पट्टन, शब्बीर अहमद शाह को वागूरा क्रीरी और इम्तियाज अहमद पर्रे को सोनावारी से मैदान में उतारा गया है।

विजयपुर से ताल ठोकेंगे एडवोकेट मंजीत सिंह

वहीं, अपनी पार्टी ने राजा मंजूर को करना, मोहम्मद अमीन भट को कुपवाड़ा, अब्दुल रहीम वानी को लोलाब, डॉक्टर नूर-उद-दीन शाह को त्रेहगाम, मोहम्मद मुनव्वर ख्वाजा को लंगेट, मंजीत सिंह को विजयपुर, एडवोकेट साहिल भारती को रामगढ़, एडवोकेट लवली मंगोल को सांबा (SC), चौधरी यासिर अली को बानी, सैयद मंजूर हुसैन शाह को राजौरी (ST) और शाह मोहम्मद तांत्रे को पुंछ हवेली से टिकट दिया है। बता दें कि 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी।

यहां देखें लिस्ट

2014 के चुनावों में क्या था सीटों का आंकड़ा

2014 में हुए विधानसभा चुनावों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। उन चुनावों में पीडीपी 28 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी जबकि बीजेपी ने 25 सीटों पर अपना परचम लहराया था। नेशनल कॉन्फ्रेंस को उन चुनावों में 15 सीटों पर कामयाबी मिली थी जबकि कांग्रेस ने भी 12 साीटों पर जीत दर्ज की थी। इनके अलावा जम्मू कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस ने 2, सीपीएम ने एक, जेकेपीडीएफ ने एक और निर्दलीयों ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की थी।