A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल में आतंकी हमला, डॉक्टर समेत 7 की मौत, 5 घायल

जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल में आतंकी हमला, डॉक्टर समेत 7 की मौत, 5 घायल

जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल के सोनमर्ग में आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में आतंकियों ने डॉक्टर समेत सात लोगों को गोलियों से भूना, जबकि पांच घायल हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू-कश्मीर में गांदेरबल के सोनमर्ग के गगनगीर इलाके में रविवार को आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में डॉक्टर समेत सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि पांच घायल बताए जा रहे हैं। गगनगीर में जेड-मोड सुरंग के कैंपसाइट के पास ये आतंकी हमला हुआ। इलाके में सुरंग के निर्माण पर काम कर रही एक निजी कंपनी के शिविर में मजदूरों पर गोलीबारी हुई। आतंकी हमले के बाद सेना के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा: केंद्रीय गृह मंत्री 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर कायरतापूर्ण आतंकी हमला घृणित कार्य है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा। अपार दुःख की इस घड़ी में मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

 

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

आतंकी हमले पर जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दुख जताया है। उमर अब्दुल्ला ने 'एक्स' पर लिखा, "सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण हमले की बेहद दुखद खबर। ये लोग इलाके में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे। इस आतंकवादी हमले में 2 की मौत हो गई है और 2-3 अन्य घायल हो गए हैं। मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।"

सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना ने शनिवार को घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम किया। अधिकारी ने बताया कि सतर्क सैनिकों ने उरी सेक्टर के कमलकोट इलाके में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधियां देखीं और घुसपैठियों को चुनौती दी। अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सेना के जवानों ने जवाब दिया। उन्होंने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि इसमें एक घुसपैठिया मारा गया है। उन्होंने बताया कि दुर्गम इलाका होने के कारण मारे गए घुसपैठिए का शव अभी तक बरामद नहीं हो सका है। 

ये भी पढ़ें-

झारखंड की जामताड़ा सीट से टिकट मिलने के बाद सीता सोरेन की आई प्रतिक्रिया, BJP को लेकर कही ये बात

जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल में गोलीबारी की घटना, हमले में 2-3 सुरक्षाकर्मी की हत्या की खबर