A
Hindi News जम्मू और कश्मीर संदिग्ध ड्रोन दिखने के बाद सुरक्षा बलों ने शुरू की तलाश, जानें सर्च अभियान में क्या-क्या मिला

संदिग्ध ड्रोन दिखने के बाद सुरक्षा बलों ने शुरू की तलाश, जानें सर्च अभियान में क्या-क्या मिला

नौशेरा उप-मंडल के सीमावर्ती गांव सेहर में सेना और पुलिस बल ने संदिग्ध ड्रोन से गिराई गयी हथियारों की खेप को बरामद करने के बाद उसे जब्त कर लिया। इस खेप में एक पिस्तौल, दो मैगजीन और 37 गोलियां शामिल हैं।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों और गोला-बारूद की एक खेप को सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को जब्त कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगला बटालियन क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के पास एक संदिग्ध ड्रोन देखे जाने के बाद नौशेरा इलाके में खोजबीन अभियान शुरू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि सेना की इकाइयों ने ड्रोन पर गोलीबारी की और शुक्रवार तड़के घेराबंदी कर खोजबीन अभियान शुरू किया गया। 

उन्होंने बताया कि नौशेरा उप-मंडल के सीमावर्ती गांव सेहर में सेना और पुलिस बल ने संदिग्ध ड्रोन से गिराई गयी हथियारों की खेप को बरामद करने के बाद उसे जब्त कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि इस खेप में एक पिस्तौल, दो मैगजीन और 37 गोलियां शामिल हैं। इलाके में खोजबीन अभियान अब भी जारी है। 

कठुआ में पकड़े गए थे आतंकियों के सहयोगी

कठुआ जिले में सेना के काफिले पर हुए हमले में शामिल जैश के आतंकी गिरोह के दो मददगारों को कठुआ से सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया है। सेना पर हुए हमले के बाद से सेना लगातार आतंकियों पर नजर बनाए हुए थी। इसके बाद गुरुवार (25 जुलाई) को सुरक्षाबलों ने ताबड़तोड़ एक्शन लिया और कठुआ आतंकी हमले से जुड़े जैश ए मोहम्मद के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि दोनों ने जानबूझकर पुलिस को जानकारी न देने का फैसला किया, जिससे आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के प्रयासों में बाधा उत्पन्न हुई। बता दें कि कठुआ आतंकी हमले के बाद इस मामले में 100 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई। बता दें कि बीते कुछ दिनों में राजौरी, पुंछ, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर समेत जम्मू कश्मीर में 40 कट्टर विदेशी कट्टरपंथियों की पहचान की गई है। 

यह भी पढ़ें-

कठुआ में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद के 2 सहयोगियों की हुई गिरफ्तारी

चुनाव से पहले उद्धव गुट के शिवसेना विधायकों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जानें पूरा मामला