A
Hindi News जम्मू और कश्मीर अनंतनाग-राजौरी में मतदान से पहले सुरक्षा बल सतर्क, सांबा में चलाया तलाशी अभियान

अनंतनाग-राजौरी में मतदान से पहले सुरक्षा बल सतर्क, सांबा में चलाया तलाशी अभियान

कुछ संदिग्ध लोगों की आवाजाही की खबर के बाद सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को आईबी के साथ लगते बेइन-लालाचक अग्रिम इलाके में अपना तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने गांवों के अलावा खेतों और जंगली इलाकों में भी तलाशी ली।

File Photo- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

सुरक्षा बलों ने संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के निकट कई गांवों में तलाशी अभियान चलाया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बेइन-लालाचक अग्रिम क्षेत्र में ‘‘संदिग्ध गतिविधियों’’ की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि एहतियातन शुरू किये गये अभियान के दौरान निगरानी के लिए ड्रोन भी तैनात किये गये। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सीमा क्षेत्र में घर-घर जाकर जांच की। 

उन्होंने बताया कि कुछ संदिग्ध लोगों की आवाजाही की खबर के बाद सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को आईबी के साथ लगते बेइन-लालाचक अग्रिम इलाके में अपना तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने गांवों के अलावा खेतों और जंगली इलाकों में भी तलाशी ली। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने सीमा के निकट रहने वाले लोगों के पहचान दस्तावेजों की भी जांच की। उन्होंने बताया कि अभियान जारी है और मंगुचेक, सादेचेक, रीगल और चहवाल समेत कई अग्रिम गांवों की तलाशी ली गई है। 

25 मई को अनंतनाग-राजौरी में मतदान

जम्मू कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होगा। राज्य की अन्य चार लोकसभा सीटों पर पहले ही मतदान हो चुका है। अनंतनाग-राजौरी में पहले मतदान की तारीख तीसरे चरण में सात मई थी, लेकिन बाद में इसे बदलकर 25 मई कर दिया गया। धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार मतदान हो रहे हैं और यहां मतदान प्रतिशत पिछले चुनावों की तुलना में काफी ज्यादा है। क्षेत्रीय दल कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छिनने पर नाराज हैं और इसे चुनावी मुद्दा बना रहे हैं। हालांकि, मतदाताओं के फैसले का खुलासा 4 जून को होगा, लेकिन यहां मतदान प्रतिशत बढ़ने से यह साफ है कि कश्मीर के लोग पहले की तुलना में आसानी से वोट कर पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़: नक्सलियों का सफाया करने में जुटी STF, चार दिन के अंदर मार गिराए आठ नक्सली

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा पर जानेवाले श्रद्धालुओं के लिए जरूरी खबर, रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो होंगे परेशान