A
Hindi News जम्मू और कश्मीर कठुआ में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद के 2 सहयोगियों की हुई गिरफ्तारी

कठुआ में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद के 2 सहयोगियों की हुई गिरफ्तारी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल कठुआ जिले में बीते दिनों आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद को सहयोग करने वाले दो लोगों को कठुआ से गिरफ्तार किया गया है।

Security forces achieved a big success in Kathua 2 terrorists associated with Jaish-e-Mohammed were - India TV Hindi Image Source : INDIA TV कठुआ में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता

जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रहे आतंकी गतिविधियों के बीच सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। कठुआ जिले में बीते दिनों सेना के काफिले पर हुए हमले में शामिल जैश के आतंकी गिरोह के दो मददगारों को कठुआ से सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि कठुआ में सेना पर हुए हमले के बाद से सेना लगातार आतंकियों पर नजर बनाए हुए थी। इसके बाद गुरुवार को सुरक्षाबलों ने ताबड़तोड़ एक्शन लिया और कठुआ आतंकी हमले से जुड़े जैश ए मोहम्मद के दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है।

40 कट्टरपंथियों की हुई पहचान

जैश ए मोहम्मद के दोनों सहयोगियों पर यह भी आरोप है कि उन्होंने समय रहते हुए महत्वपूर्ण जानकारी न देकर जानबूझकर महत्वपूर्ण जानकारियां छिपाई। साथ ही दोनों ने जानबूझकर पुलिस को जानकारी न देने का फैसला किया, जिससे आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के प्रयासों में बाधा उत्पन्न हुई। बता दें कि कठुआ आतंकी हमले के बाद इस मामले में 100 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई। बता दें कि बीते कुछ दिनों में राजौरी, पुंछ, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर समेत जम्मू कश्मीर में 40 कट्टर विदेशी कट्टरपंथियों की पहचान की गई है। 

4 हजार से अधिक जवानों की तैनाती

बता दें कि 8 जुलाई को कठुआ शहर से 150 दूर बदनोटा गांव में आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में चार सैनिकों की मौत हो गई थी, साथ ही एक स्थानीय पुलिसकर्मी की सहित कुल पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। सेना ने जम्मू संभाग से आतंकवाद को खत्म करने के लिए 4 हजार से अधिक सैनिकों को तैनात किया है, जिनमें शीर्ष पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित सैनिक शामिल हैं।