A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर में मतगणना की तैयारी पूरी, शांतिपूर्ण तरीके से घोषित होंगे चुनाव के नतीजे

जम्मू-कश्मीर में मतगणना की तैयारी पूरी, शांतिपूर्ण तरीके से घोषित होंगे चुनाव के नतीजे

जम्मू-कश्मीर चुनाव की मतगणना 8 अक्टूबर को होने वाली है। इससे पहले मतगणना से संबंधित तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

डोडा के जिला चुनाव अधिकारी ने दी जानकारी।- India TV Hindi Image Source : ANI डोडा के जिला चुनाव अधिकारी ने दी जानकारी।

डोडा: जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों के तहत मतदान संपन्न हो चुका है। अब भी की नजरें आगामी मतगणना पर टिकी हुई हैं। 8 अक्टूबर को यह तय हो जाएगा कि जम्मू-कश्मीर का जनादेश किसके साथ है। वहीं मतगणना को लेकर डोडा जिले में भी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। मतगणना से पहले की तैयारियों को लेकर डोडा के जिला चुनाव अधिकारी हरविंदर सिंह ने जानकारी दी। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि सभी लोग सहयोग करें जिससे शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव के नतीजे घोषित किए जा सकें।

काउंटिंग के लिए सभी तैयारियां पूरी

डोडा के जिला चुनाव अधिकारी हरविंदर सिंह ने कहा कि काउंटिंग के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। ईसीआई के आदेशानुसार अतिरिक्त एआरओ की भी तैनाती की गई है। सभी मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण दे दिया गया है। उनके काउंटिंग से लेकर रिजल्ट चढ़ाने तक के लिए प्रशिक्षित किया गया है। इसके अलावा स्पेशल सेल भी बन रही है। मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग करवाई गई, उसी तरह से 8 तारीख को जो काउंटिंग का प्रोसेस है वह भी बहुत अच्छे से होगा और बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। 

ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट

उन्होंने आगे बताया कि डोडा जिले में तीन विधानसभा सीटें हैं और तीनों सीटों के जो काउंटिंग सेंटर हैं उन्हें डीसी ऑफिस परिसर में ही बनाया गया है। लॉ एंड ऑर्डर को लेकर एक समीक्षा बैठक की गई। इसमें सुरक्षाकर्मियों और मजिस्ट्रेट को उनकी ड्यूटी के बारे में जानकारी दी गई। इसके साथ ही आम लोगों के लिए उन्होंने कहा कि जो काउंटिंग सेंटर है उसके 100 मीटर के एरिया को नो व्हीकल जोन घोषित किया जाएगा, तो हो सकता है कि लोगों को इससे परेशानी हो, हालांकि ट्रैफिक एडवाइजरी शेयर कर दी जाएगी और उसी के मुताबिक गाड़ियों को डायवर्ट कर दिया जाएगा। आप लोग इसमें सहयोग करें ताकि ट्रैफिक जाम ना लगे। 

यह भी पढ़ें- 

पंजाब में AAP प्रत्याशी के सीने में मारी गोली, विधायक ने SAD नेता पर लगाया आरोप

पूर्व CM चंपई सोरेन जमशेदपुर के हॉस्पिटल में भर्ती, अस्पताल ने बताया हेल्थ अपडेट