A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी करेंगे कितनी चुनावी रैली? BJP का तैयार हो गया पूरा मास्टरप्लान; आप भी जानें

जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी करेंगे कितनी चुनावी रैली? BJP का तैयार हो गया पूरा मास्टरप्लान; आप भी जानें

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में कितनी रैली करने वाले हैं? इसकी भी जानकारी सामने आ गई है।

चुनावी रैली में पीएम मोदी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO-PTI चुनावी रैली में पीएम मोदी

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमर कस ली है। आज ही उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने के साथ ही ये जानकारी सामने आ गई कि पीएम मोदी कितनी चुनावी रैली करने वाले हैं? सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 से 12 रैली कर सकते हैं। जम्मू क्षेत्र में पीएम मोदी 8 से 10 रेली करेंगे। कश्मीर क्षेत्र में पीएम मोदी की 1 या 2 रैली होंगी।

वोटरों पर पीएम की रैली का हो ज्यादा असर

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को लगाया हुआ है। बीजेपी के छोटे से बड़े नेता ये तय करने में लगे हुए हैं कि पीएम मोदी कि रैली किस विधानसभा क्षेत्र में हो? इससे वोटरों में इसका ज्यादा असर हो। इसी हिसाब से बीजेपी की रणनीति भी तैयार की जा रही है। 

BJP ने 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

बीजेपी ने आज जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए 44 उम्मीदवारों की सूची जारी की, लेकिन कुछ ही देर बाद इसे वापस ले लिया। कुछ घंटे बाद बीजेपी ने नई सूची जारी की। इसमें पहले चरण के लिए चुने गए केवल 15 उम्मीदवारों के नाम ही दिए गए। पहले चरण के लिए चुने गए उम्मीदवारों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 15 लोगों की लिस्ट में सैयद शौकत गयूर अंद्राबी, अर्शीद भट्ट, मोहम्मद रफीक वानी, वीर सराफ, सुनील शर्मा और शक्ति राज परिहार का नाम शामिल है।

इन तीन बड़े नेताओं का नाम लिस्ट में नहीं था शामिल

बीजेपी की हटाई गई लिस्ट में तीन प्रमुख नाम गायब थे। इनमें जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना, पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और कविंदर गुप्ता का नाम नहीं शामिल था। पहली लिस्ट में 2 कश्मीरी पंडित और 14 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम भी थे। 

तीन चरणों में हैं विधानसभा के चुनाव

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 19 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में वोटिंग होनी है। वोटों की की गिनती 4 अक्टूबर को होगी। वहीं, राज्य में कांग्रेस, एनसी और पीडीपी भी उम्मीदवारों के नामों का जल्द ही ऐलान कर सकती है।