A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू के खौड़ सेक्टर में पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ

जम्मू के खौड़ सेक्टर में पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू के खौड़ सेक्टर से एक पाकिस्तानी घुसपैठिया को गिरफ्तार किया है। वह कराची का रहनेवाला है। शुरुआती जांच में वह मानसिक तौर पर अस्थिर लग रहा है।

Pak National Arrest- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पाकिस्तान घुसपैठिया

जम्मू : जम्मू के खौड़ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर एक गांव से सुरक्षा बलों ने एक घुसपैठिए को पकड़ा है। पूछताछ में पता चला कि वह पाकिस्तान का नागरिक है। उसने अपना नाम जाकिर खान बताया। वह कराची का रहनेवाला है और उसकी उम्र 35 वर्ष है। शुरुआती जानकारी में यह बात सामने आई है कि वह मानसिक तौर पर अस्थिर लग रहा है। लेकिन वह सीमा पार कर हिंदुस्तान में कैसे पहुंचा इसकी जांच की जा रही है। वहीं इस गिरफ्तारी को लेकर खौड़ थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने इलाके में सतर्कता भी बढ़ा दी है।

मिलन डी खुई गांव से हुई गिरफ्तारी

अधिकारियों ने मंगलवार को य बताया कि एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को सोमवार को जम्मू के बाहरी इलाके खौड़ के पल्लनवाला इलाके में नियंत्रण रेखा के पास मिलन डी खुई गांव से गिरफ्तार किया गया, जिसने अपनी पहचान कराची निवासी जहीर खान के रूप में बताई है। अधिकारियों ने कहा कि एक पुलिस दल ने उसे संदिग्ध तरीके से घूमते हुए देखा और उसे स्थानीय पुलिस चौकी ले जाया गया जहां उसने अपनी पहचान बताई और दावा किया कि वह अनजाने में सीमा में घुस आया है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति के खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। 

संयुक्त तलाशी अभियान शुरू

अधिकारियों ने बताया कि कठुआ जिले में ग्रामीणों द्वारा पांच संदिग्ध आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना देने के बाद मंगलवार सुबह पुलिस, सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने राजबाग इलाके के जुथाना गांव में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया है। जम्मू क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), आनंद जैन, जम्मू सीमा में बीएसएफ के महानिरीक्षक डीके बूरा के साथ आतंकवाद विरोधी अभियान की निगरानी के लिए कठुआ पहुंचे। 

पांच संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश

ग्रामीणों के मुताबिक कम से कम पांच संदिग्ध आतंकवादियों का एक समूह एक घर में घुस गया और खाना मांगा जिसके बाद संदेह होने पर उनकी गतिविधियों के बारे में सुरक्षा बलों को सूचना दी गई। हालांकि उन्हें संदेह हो गया कि उनकी गतिविधियों की सूचना सुरक्षा बलों को दे दी गई है, इसलिए वे घटनास्थल से फरार हो गए। 

(रिपोर्ट-राही कपूर, जम्मू)