A
Hindi News जम्मू और कश्मीर शपथ लेते ही एक्शन में उमर अब्दुल्ला, DGP से बात करने के बाद दे दिया अहम आदेश

शपथ लेते ही एक्शन में उमर अब्दुल्ला, DGP से बात करने के बाद दे दिया अहम आदेश

जम्मू-कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला ने शपथ लेने के तीन घंटे के भीतर ही पहला आदेश दे दिया है। उन्होंने डीजीपी से बात करने के बाद एक्स पर इसकी जानकारी दी है।

शपथ लेते ही एक्शन में उमर अब्दुल्ला।- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE शपथ लेते ही एक्शन में उमर अब्दुल्ला।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार बनी। पार्टी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने आज बुधवार को सीएम पद की शपथ ली। वहीं मुख्यमंत्री बनने के तीन घंटे के अंदर ही उमर अब्दुल्ला ने बड़ा आदेश दिया है। इससे पहले उन्होंने जम्मू-कश्मीर से डीजीपी से बात भी की। जम्मू- कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सड़क मार्ग से यात्रा करते समय उनके काफिले को गुजारने के लिये आम लोगों के वास्ते यातायात न रोका जाए। उन्होंने लोगों को असुविधा से बचाने के लिए यह कदम उठाने को कहा। 

आज ही ली सीएम पद की शपथ

दरअसल, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। साल 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद से केंद्र शासित प्रदेश में पहली बार बनी सरकार के वह सीएम बने हैं। वहीं सीएम पद की शपथ लेने के तीन घंटे से भी कम समय में उमर अब्दुल्ला ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इस बात की जानकारी दी है। 

उमर अब्दुल्ला ने एक्स पर दी जानकारी

सीएम उमर अब्दुल्ला एक्स पर अपनी पोस्ट में लिखा, “मैंने जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक से बात की है कि जब मैं सड़क मार्ग से कहीं जाऊं तो कोई ‘ग्रीन कॉरिडोर’ या अन्य लोगों के लिये यातायात न रोका जाए। मैंने उन्हें निर्देश दिया है कि लोगों को असुविधा न हो इसका ध्यान रखा जाए और सायरन का इस्तेमाल कम से कम किया जाए।” मुख्यमंत्री ने कहा, “किसी भी तरह की लाठी लहराने या आक्रामक हाव-भाव के इस्तेमाल से पूरी तरह परहेज किया जाना चाहिए। मैं अपने कैबिनेट सहयोगियों से भी यही उदाहरण अपनाने को कह रहा हूं। हर चीज में हमारा आचरण लोगों के अनुकूल होना चाहिए। हम यहां लोगों की सेवा करने के लिए हैं, उन्हें असुविधा पहुंचाने के लिए नहीं।” 

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट में बम की धमकी, उड़ान के बाद वापस कराई गई लैंडिंग

चुनावी राजनीति में प्रशांत किशोर की एंट्री, विधानसभा उपचुनाव के लिए पूर्व उप सेना प्रमुख को बनाया उम्मीदवार