A
Hindi News जम्मू और कश्मीर राजभवन पहुंचे उमर अब्दुल्ला, एलजी से मुलाकात के बाद पेश किया सरकार बनाने का दावा

राजभवन पहुंचे उमर अब्दुल्ला, एलजी से मुलाकात के बाद पेश किया सरकार बनाने का दावा

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला शुक्रवार की शाम को राजभवन पहुंचे। यहां वह जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

एलजी से मुलाकात कर पेश किया सरकार बनाने का दावा।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV एलजी से मुलाकात कर पेश किया सरकार बनाने का दावा।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने बहुमत हासिल किया है। वहीं चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद आज शुक्रवार की शाम को नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात करने पहुंचे। बता दें कि यहां उन्होंने उपराज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया। 

पेश किया सरकार बनाने का दावा

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात करने के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'मैं अभी राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलकर वापस आया हूं। बैठक के दौरान, मैंने नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस, सीपीआई (एम), आप और स्वतंत्र उम्मीदवारों के समर्थन पत्र उपराज्यपाल को सौंपे। मैंने उनसे यथाशीघ्र शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय करने का अनुरोध किया।'

उमर अब्दुल्ला को चुना गया विधायक दल का नेता

दरअसल, उमर अब्दुल्ला को चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद गुरुवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस विधायक दल का नेता चुना गया। उनके पिता और पार्टी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने चुनाव में जीत के तुरंत बाद घोषणा की थी कि उनके उमर अब्दुल्ला केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (JKNC) ने चार स्वतंत्र विधायकों के पार्टी में शामिल होने के फैसले के बाद गुरुवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया। इसके साथ ही विधानसभा में नेशनल कॉन्फ्रेंस की ताकत बढ़कर 46 हो गई, जो विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा है। 

आम आदमी पार्टी ने भी दिया समर्थन

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने भी शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (JKNC) को अपना समर्थन देने की घोषणा की। आप ने उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली सरकार के लिए समर्थन का औपचारिक पत्र उपराज्यपाल कार्यालय को सौंप दिया। यहां जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी के एकमात्र प्रत्याशी मेहराज मलिक ने जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें-

EXCLUSIVE: क्या जारी रहेगा कांग्रेस के साथ गठबंधन? जानें क्यों फारूक अब्दुल्ला को आई अटल जी की याद

क्या UP में सपा के साथ ही चुनाव लड़ेगी Congress या अलग होगी राहें? जानें क्या बोले कांग्रेस महासचिव