A
Hindi News जम्मू और कश्मीर किश्तवाड़ में भरभरा कर गिरा चट्टान, चारों तरफ उठा धूल का गुबार- देखें VIDEO

किश्तवाड़ में भरभरा कर गिरा चट्टान, चारों तरफ उठा धूल का गुबार- देखें VIDEO

जम्मू में बारिश के बीच भयानक भूस्खलन हुआ। किश्तवाड़ जिले के पथरनाकी के पास किश्तवाड़-पाडर मार्ग पर अचानक पहाड़ी भरभरा कर गिर गई, जिसका वीडियो सामने आया है।

भूस्खलन के कारण भरमरा कर गिरा चट्टान- India TV Hindi भूस्खलन के कारण भरमरा कर गिरा चट्टान

जम्मू में रविवार को बारिश के बीच भूस्खलन के कारण किश्तवाड़-पाडर मार्ग अवरुद्ध हो गया है। किश्तवाड़-पाडर मार्ग पर अचानक पहाड़ी भरभरा कर गिर गई। पहाड़ी खिसकने से पद्दर उपमंडल का किश्तवाड़ से संपर्क टूट गया है। बताया जा रहा है कि पहाड़ी पर लगा एक टावर भी खिसक कर नीचे गिर गया है। मार्ग को खोलने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि सड़क को जल्द से जल्द साफ करने के लिए कई मशीनें घटनास्थल पर भेजी गई हैं।

पत्थर हटाने का काम शुरू

अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण हुए भूस्खलन के चलते रविवार दोपहर किश्तवाड़ जिले के पथरनाकी के पास किश्तवाड़-पाडर मार्ग प्रभावित हुआ, जिसके बाद वाहनों की आवाजाही रोकनी पड़ी। यातायात बहाल होने में कुछ दिन लगने की संभावना है। किश्तवाड़ में भरभरा कर गिरी पहाड़ी का वीडियो सामने आया है। इस घटना में कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। सड़क से पत्थर हटाने का काम शुरू कर दिया गया है, लेकिन लगातार गिरते पत्थरों के कारण ऑपरेशन में देरी हो रही है।

जम्मू में बारिश के आसार

बता दें कि जम्मू क्षेत्र के ज्यादातर हिस्से में रविवार को पूरे दिन बादल छाए रहे और अलग-अलग क्षेत्रों खासकर किश्तवाड़, डोडा, राजौरी, पुंछ, उधमपुर और रामबन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। जम्मू शहर में भी रविवार सुबह हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने 3 जुलाई तक जम्मू संभाग के कई हिस्से पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है। इसके बाद 4 से 7 जुलाई तक ज्यादातर स्थानों पर रुक-रुककर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-