A
Hindi News जम्मू और कश्मीर VIDEO: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लगी भीषण आग, कई घर और दुकानें जलकर राख

VIDEO: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लगी भीषण आग, कई घर और दुकानें जलकर राख

कुपवाड़ा में बीता रात भीषण आग लग गई। आग से कई घर और दुकानों को भारी नुकसान हुआ है। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लगी भीषण आग- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लगी भीषण आग

कुपवाड़ा: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बीती रात भीषण आग लग गई। जानकारी के अनुसार, जिले के भ्रमडोरी इलाके में एक किराने की दुकान में भीषण आग लग गई,जो तेजी से आसपास के घरों में फैल गई। सूचना पर भारतीय सेना की कुपवाड़ा इकाई (41 आरआर) घटनास्थल पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से सभी निवासियों को सुरक्षित बाहर निकाला। आग लगने से चार आवासीय घर और तीन दुकानें जलकर राख हो गई। इस घटना में किसी इंसान के मरने की सूचना नहीं है।

कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

जानकारी के अनुसार, बीत रात करीब 10:30 बजे भ्रमडोरी इलाके की एक दुकान में आग लग गई। आग इतनी भीषण लगी थी कि इसकी लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थी। रात में दमकल विभाग की गाड़ियां भी पहुंची। फायर ब्रिगेड, पुलिस, स्थानीय लोगों और भारतीय सेना के संयुक्त प्रयासों की बदौलत रात 2:30 बजे तक आग पूरी तरह से बुझ गई। आग लगने से दुकान और घरों में रखा गया सामान जलकर राख हो गया।

किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं

इस घटना में किसी के घायल होने, जानमाल के नुकसान या जानवरों को नुकसान की सूचना नहीं मिली है। हालांकि चार घरों, एक दुकान और एक पशु आश्रय स्थल को भारी नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

किश्तवाड़ में आग से जले थे 68 घर

इससे पहले पिछले सप्ताह किश्तवाड़ के मुलवरवान गांव में भीषण आग लग गई थी। पुलिस के मुताबिक, आग से 68 घर क्षतिग्रस्त हो गए। प्रभावित परिवार के एक सदस्य का कहना है, "यह बहुत कठिन स्थिति है। सब कुछ जल गया है। सरकार को कुछ देना चाहिए और मदद करनी चाहिए। एक अन्य निवासी ने कहा कि दोपहर 2 बजे के बाद यहां यह घटना घटी। अब वे छत के नीचे रात बिता रहे थे। कुछ अभी भी खेतों में हैं। जिला प्रशासन यहां कुछ टेंट लेकर आया है।