A
Hindi News जम्मू और कश्मीर कठुआ हमले को लेकर आतंकियों की तलाश तेज, सुरक्षा बलों ने 24 लोगों को हिरासत में लिया

कठुआ हमले को लेकर आतंकियों की तलाश तेज, सुरक्षा बलों ने 24 लोगों को हिरासत में लिया

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने कठुआ में घात लगाकर किए गए हमले के सिलसिले में 24 लोगों को हिरासत में लिया है जिसमें पांच सैन्यकर्मी मारे गए थे। आतंकवादियों की तलाश के लिए कई जिलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

कठुआ हमले को लेकर आतंकियों की तलाश तेज- India TV Hindi Image Source : PTI कठुआ हमले को लेकर आतंकियों की तलाश तेज

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश के लिए कम से कम 24 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। बुधवार को तीसरे दिन भी यह अभियान जारी रहा। सेना और पुलिस द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान कठुआ, उधमपुर और भद्रवाह सहित चार जिलों के घने जंगलों में रुक-रुक कर हो रही भारी बारिश के बीच जारी है। बता दें कि कठुआ में बदनोटा गांव के पास आंतकियों ने घात लगाकर सेना के 2 ट्रकों पर पर हमला किया था, जिसमें 5 जवान शहीद हुए थे।

कई जिलों में चल रहा अभियान

सेना द्वारा 3 अलग-अलग इलाकों से शुरू किए गए तलाशी अभियान में उधमपुर, सांबा, राजौरी और पुंछ जिलों के घने जंगलों में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। सांबा के लाला चक इलाके, राजौरी के मंजाकोट इलाके और पुंछ के सुरनकोट इलाके में नए सिरे से तलाशी अभियान शुरू किया गया। इसके अलावा, डोडा जिले के ऊंचे इलाकों में एक और अभियान चल रहा है, जहां मंगलवार शाम को मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षा बल दो घायल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए घडी भगवा वन क्षेत्र में तलाशी ले रहे हैं।

हमले में ये जवान हुए शहीद

सोमवार को आतंकवादियों ने कठुआ जिला मुख्यालय से लगभग 150 किलोमीटर दूर बदनोटा गांव के पास माचेडी-किंडली-मल्हार पहाड़ी मार्ग पर गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें सेना के पांच जवान मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए। बता दें कि कठुआ में सोमवार को उस इलाके में हमला हुआ जहां आतंकी गतिविधियों का आजतक कोई रिकॉर्ड नहीं था। घात लगाकर किए गए इस हमले में नायब सूबेदार आनंदर सिंह रावत, नायक विनोद सिंह, राइफल मैन आदर्श नेगी, हवलदार कमल सिंह और राइफल मैन अनुज नेगी की मौत हो गई। सभी जवान उत्तराखंड के रहने वाले हैं।

स्थानीय लोगों ने सेना से की ये मांग 

बदनोटा गांव और आसपास के इलाकों के लोगों ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई और गांव की रक्षा करने का अनुरोध किया है। वहीं, स्थानीय नेताओं ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए हथियारों और ट्रेनिंग की मांग की है, साथ ही स्थानीय युवाओं के लिए एक विशेष भर्ती अभियान का प्रस्ताव रखा है। स्थानीय ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों के प्रति अपना समर्थन जताया है। उन्होंने आतंकवाद से निपटने और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकारी सहायता की जरूरत पर जोर दिया।

ये भी पढ़ें:

Amarnath Yatra: इस साल बाबा बर्फानी के दर पहुंचे अब तक सबसे ज्यादा भक्त, 20 हजार से अधिक श्रद्धालु रोज कर रहे दर्शन
जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 से 3 आतंकी घिरे