A
Hindi News जम्मू और कश्मीर पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, लश्कर के दो आतंकवादी हुए ढेर

पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, लश्कर के दो आतंकवादी हुए ढेर

भारतीय सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए। आतंकी ठिकाने के बारे में मिली जानकारी के आधार पर संयुक्त बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया और आतंकवादियों को मार गिराया।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सांकेतिक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। मामले को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के निहामा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की। जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक वी के बिरधी ने सामाचार एजेंसी PTI को बताया कि गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके समूह का पता लगाया जा रहा है।

एनकाउंटर पर कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा - "पुलवामा जिले के निहामा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला हुआ है।" मिली जानकारी के अनुसार, पुलवामा के निहामा इलाके में आतंकी के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिली सेना को मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कर कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान सुरक्षा बल संदिग्ध ठिकाने की बढ़ रहे थे तभी आतंकियों ने उनके ऊपर गोलीबारी की। जिसके जवाब में सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 2024 में अब तक सबसे शांतिपूर्ण हालात रहा है। पुलिस आंकड़ों में ऐसा दावा किया गया है कि इस वर्ष अब तक 16 आतंकवादी की घटनाएं हुई हैं। मौतों का आंकड़ा भी काफी कम रहा है। इससे पहले कुपवाड़ा में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में हथियारों, गोला-बारूद और युद्ध सामग्री का बड़ा जखीरा बरामद किया गया था।

ये भी पढ़ें:

सीमा पर बड़ी साजिश रच रहा पाकिस्तान, घुसपैठ की फिराक में 70 आतंकवादी; DGP ने किया सचेत

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शुरू हुआ एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा