A
Hindi News जम्मू और कश्मीर तिरंगे के रंग में रंगा कश्मीर, डल झील से लेकर झेलम नदी तक दिख रही जश्न-ए-आजादी की खुशी

तिरंगे के रंग में रंगा कश्मीर, डल झील से लेकर झेलम नदी तक दिख रही जश्न-ए-आजादी की खुशी

कश्मीर में पिछले कई दिनों से जगह-जगह पर तिरंगा रैलियां निकाली जा रही है। हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा की यह तस्वीर आज के बदलते कश्मीर की है।

तिरंगे के रंग में रंगा कश्मीर,- India TV Hindi तिरंगे के रंग में रंगा कश्मीर

कश्मीर में पिछले कई दिनों से जगह-जगह पर तिरंगा रैलियां निकाली जा रही है। श्रीनगर में दो बड़ी तिरंगा रैली निकाली गई। पहली रैली कश्मीर के खूबसूरत जबरवान पहाड़ियों के दामन से डल झील तक निकाली गई। जम्मू-कश्मीर के उपराजपाल मनोज सिन्हा की ओर से ये रैली निकाली गई, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। दूसरी रैली सोमवार को श्रीनगर के जवाहर नगर से झेलम रिवर फ्रंट तक निकाली गई, जिसमें बीजेपी के कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेता ने हिस्सा लिया।

Image Source : IndiaTvतिरंगे के रंग में रंगा कश्मीर

हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा की यह तस्वीर आज के बदलते कश्मीर की है। यहां आज भारत माता जय के नारे लग रहे हैं। कश्मीर में जश्न-ए-आजादी के समारोह पर ऐसी तस्वीर देखना एक सपना समझा जाता था, लेकिन अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद यह सपना अब साकार होते हुए दिख रहा है। लोग आज बिना किसी डर और खौफ के हाथों में तिरंगा लेकर जश्न-ए-आजादी के समारोह में बड़े उत्साह और जोश के साथ शामिल होते दिख रहे हैं।

Image Source : IndiaTvतिरंगे के रंग में रंगा कश्मीर

इंडिया टीवी से बात करते हुए रैली में शामिल युवाओं ने कहा कि देश की आजादी का दिन और हाथों में तिरंगा एक हिंदुस्तानी होने का जोश दिलाता है और इस बात पर गर्व महसूस हो रहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से हम न सिर्फ तिरंगे का सम्मान करना समझ चुके हैं, बल्कि देश की आजादी के जश्न में शामिल होकर इस दिन को सेलिब्रेट भी कर रहे हैं।

Image Source : IndiaTvतिरंगे के रंग में रंगा कश्मीर

युवाओं का यह भी मानना है कि कश्मीर में पहले ऐसे दिनों पर पत्थरबाजी कर हिंसा हुआ करती थी। लोगों को डराया जा रहा था, लेकिन आज कश्मीर बदल गया है। आज हर घर तिरंगा लहराया जाता है। कश्मीर की सड़कों पर आजादी के नारे नहीं, बल्कि भारत माता जय के नारे लग रहे हैं। कश्मीर का युवा तिरंगा हाथ में लेकर आज गर्व महसूस कर रहा है कि वह एक हिंदुस्तानी है। यह कश्मीर में अमन और शांति का सबसे बड़ा सबूत है कि अब घाटी बदल गया है और यह सबकुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के कारण मुमकिन हुआ है, जिससे कश्मीर का हर युवा खुश दिख रहा है।

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस रिहर्सल के लिए जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजी, यहां जान लें सभी अलर्ट

झारखंड में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, आंकड़ा जान चौंक जाएंगे आप