A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में मुठभेड़ के बाद घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने मार गिराए 2 आतंकी, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में मुठभेड़ के बाद घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने मार गिराए 2 आतंकी, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से ये कार्रवाई की है। कुपवाड़ा का गुगलधार इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है।

भारतीय सेना ने मार गिराए दो आतंकी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO भारतीय सेना ने मार गिराए दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सेना और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। कुपवाड़ा के गुगलधार में घुसपैठ की कोशिश की खुफिया जानकारी मिलते ही भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई शुरू कर दी।

2 आतंकी मार गिराए गए

कई घंटों चली मुठभेड़ के बाद सेना के जवानों ने कुपवाड़ा के गुगलधार इलाके से दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम

भारतीय सेना ने शनिवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि भारतीय जवानों ने गुगलधार में संदिग्ध गतिविधि देखी। इसके बाद घुसपैठियों को चुनौती दी और गोलीबारी शुरू हो गई।

इलाके में अभी भी जारी सर्च ऑपरेशन

सेना ने बताया कि गुगलधार इलाके में सर्च अभियान अभी भी जारी है। इसका नेतृत्व जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना की संयुक्त टीम कर रही है। 

कठुआ में मारा गया था एक आतंकी

वहीं, पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था। मारा गया आंतकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े होने का संदेह था। रविवार शाम को राजौरी जिले के थानामंडी इलाके में एक और मुठभेड़ तब शुरू हो गई, जब सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। 

थानामंडी के मनियाल गली में चलाया गया सर्च ऑपरेशन

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर थानामंडी के मनियाल गली में सुरक्षा बलों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था। आतंकियों का पता चलने पर दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई।’