A
Hindi News जम्मू और कश्मीर एक्स पर पीएम मोदी के 10 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर होने पर बोले जितेंद्र सिंह, जानें केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा

एक्स पर पीएम मोदी के 10 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर होने पर बोले जितेंद्र सिंह, जानें केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा

एक दिन पहले ‘एक्स’ पर प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोवर की संख्या 10 करोड़ पार करने के बारे में पूछे जाने पर, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में राज्य मंत्री ने कहा कि इस उपलब्धि पर सभी को गर्व है।

Union minister jitendra singh- India TV Hindi Image Source : XJITENDRASINGH केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को कहा कि ‘एक्स’ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फॉलोअर की संख्या 10 करोड़ को पार करना देश के लिए गौरव का क्षण है और वह एक वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं। सिंह यहां भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) के जगती परिसर में एमबीए छात्रों के नए बैच के लिए ‘ओरियेंटेशन’ कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। 

एक दिन पहले ‘एक्स’ पर प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोवर की संख्या 10 करोड़ पार करने के बारे में पूछे जाने पर, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में राज्य मंत्री ने कहा कि इस उपलब्धि पर सभी को गर्व है। सिंह ने कहा, ‘‘सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले राष्ट्राध्यक्ष के रूप में दुनिया भर में उनकी (मोदी) जिस तरह की लोकप्रियता है, कई अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष वास्तव में उनसे सलाह लेने के इच्छुक होते हैं। वह एक वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं।’’ 

2047 के भारत का नेतृत्व करने के लिए खुद को तैयार करें

इससे पहले छात्रों को संबोधित करते हुए सिंह ने उनसे 2047 के भारत का नेतृत्व करने के लिए खुद को तैयार करने का आह्वान किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘2047 में जब भारत अपनी स्वतंत्रता की शताब्दी पूरी करेगा, तो युवा ही विकसित भारत के शिल्पकार होंगे।’’ उन्होंने कहा कि सरकार अपनी युवा पीढ़ी को नए कौशल और प्रशिक्षण तथा विश्व स्तरीय शिक्षा से लैस करने के लिए अथक प्रयास कर रही है, ताकि उन्हें विकसित भारत का निर्माता बनाया जा सके। सिंह ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री द्वारा लाई गई राष्ट्रीय शिक्षा नीति इस लक्ष्य में योगदान देगी।’’ इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उन्होंने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा "भारत के महत्वाकांक्षी युवाओं के लिए यह सबसे अच्छा समय है। भारत को स्टार्टअप में वैश्विक स्तर पर तीसरे स्थान पर रखा गया है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि स्टार्टअप को बनाए रखने के लिए एक मजबूत उद्योग संबंध आवश्यक है और इसमें आईआईएम जम्मू जैसे संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका है।" (इनपुट- पीटीआई भाषा)

यह भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर: सेना का ऑपरेशन धनुष-II... मार गिराए गए 3 आतंकी, जवानों ने घुसपैठ की कोशिश की नाकाम

कारगिल विजय दिवस पर सेना की पहल, जम्मू-कश्मीर में गांव की लड़कियों के लिए किया यह काम