A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है और उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है।

Jammu Kashmir, Firing reported in Baramulla, baramulla police post- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मौके से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने सोपोर में एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया है हालांकि अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव ड्यूटी के लिए मजिस्ट्रेट के साथ CRPF की टुकड़ियों को तैनात किया गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस और मजिस्ट्रेट के साथ सीआरपीएफ की एक टुकड़ी को सोपोर के एक पशु अस्पताल में ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था।

सेना और पुलिस भी हुई ऑपरेशन में शामिल

शनिवार को दिन में लगभग 3 बजे एक आतंकवादी ने नाका प्वाइंट (पशु चिकित्सा अस्पताल रोड, वाटरगाम) के पीछे से सैनिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी। CRPF और अन्य जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की और गोलीबारी में संदिग्ध आतंकवादी को मार गिराया गया। बाद में सेना एवं पुलिस भी मौके पर पहुंची और ऑपरेशन में शामिल हो गई। बताया जा रहा है कि फायरिंग की आवाज सुनकर 32 आरआर के जवान मौके पर पहुंच गए थे। क्षेत्र में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान, एक पिस्तौल, दो ग्रेनेड और दो मैगजीन के साथ एक आतंकवादी का शव (पहचान अभी तक नहीं हो पाई है) बरामद किया गया।

आतंकी के शव को पुलिस ने कब्जे में लिया

रिपोर्ट्स के मुताबितक, संदिग्ध आतंकी के शव को बरामदगी के साथ पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस अभी भी इलाके की घेराबंदी किए हुए हैं। बता दें कि इससे पहले पुलिस के कश्मीर जोन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा था, ‘सोपोर के वाटरगाम इलाके में मुठभेड़ हुई। सतर्क सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।’ बता दें कि जम्मू कश्मीर में अगले महीने से चुनाव भी होने वाले हैं ऐसे में सूबे में आतंकियों द्वारा हरकतों का खतरा बढ़ गया है।